Kanpur: TTE की मनमानी: सिलचर एक्सप्रेस में चढ़े यात्री की सीट दूसरे को दी, वैशाली के फर्स्ट क्लास कोच की गैलरी में लिटा दिए यात्री

Kanpur: TTE की मनमानी: सिलचर एक्सप्रेस में चढ़े यात्री की सीट दूसरे को दी, वैशाली के फर्स्ट क्लास कोच की गैलरी में लिटा दिए यात्री

कानपुर, अमृत विचार। स्टेशन से ट्रेन छूटने के बाद टीटीई साहब की मनमानी चलती है। इसके वीडियो भी आए दिन वायरल होते रहते हैं। फर्स्ट क्लास कोच की गैलरी भी आरक्षित कर देना, यात्री रिजर्व सीट की टिकट लेकर घूमता रहे और उसकी सीट दूसरे को बेच दी जाए। यह घटनाएं टीटीई के लिए आम हैं। शुक्रवार को ऐसे ही मामले देखने को मिले। 

सेंट्रल स्टेशन से प्रयागराज जाने के लिए श्याम नारायण मिश्र ने ट्रेन नंबर 14038 नई दिल्ली-सिलचर एक्सप्रेस के कोच एस-वन की सीट एक पर रिजर्वेशन कराया था। लेकिन उन्हें उनकी सीट पर कोई दूसरा यात्री बैठा मिला। श्याम नारायण ने जब इसकी शिकायत टीटीई से की तो उन्होंने जवाब ही नहीं दिया। काफी झुल्लाट में पूछने पर एक ही जवाब दिया, जाकर कहीं और बैठ जाओ। 

यह पूरा मामला उन्होंने ट्वीट कर रेलवे अधिकारियों को बताया है। इसी तरह 12554 वैशाली एक्सप्रेस के प्रथम श्रेणी एसी कोच का मामला भी ट्वीट किया गया। जितेश ने ट्वीट कर शिकायत किया कि वैशाली की फर्स्ट क्लास कोच के बाहर गैलरी में लोग लेटे हैं। महिलाओं को टॉयलेट जाने में दिक्कत हो रही है। यह बड़ी शर्मनाक स्थित है। कोई इस ओर ध्यान ही नहीं दे रहा है। 

प्लेटफार्म पर एक घंटा खड़ी रही ट्रेन 

03640 आनंद विहार-गया स्पेशल गुरुवार को सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म छह पर बेवजह एक घंटा खड़ी रही। यात्री बार-बार इस बारे में अधिकारियों को ट्वीट कर पूछते रहे, मगर कोई जवाब नहीं मिला। थक हारकर यात्रियों ने हो-हल्ला भी किया। आखिरकार एक घंटे बाद रवाना हो गई। इस बारे में एक अन्य यात्री संतोष ने ट्वीट किया कि इसे ही कहते हैं स्पेशल ट्रेन, जहां चाहो रोक दो। 

गुरुवार को लेट रहीं स्पेशल ट्रेनें 

03409 मालदा टाउन-खातीपुरा स्पेशल सवा 15 घंटे लेट
03635 गया-आनंद विहार स्पेशल 10 घंटे लेट
03414 नई दिल्ली-मालदा टाउन स्पेशल 7:15 घंटे लेट
05053 गोरखपुर-मुंबई बांद्रा स्पेशल 8 घंटे लेट
12511 राप्तीसागर एक्सप्रेस 6:30 घंटे लेट

यह भी पढ़ें- Kanpur: कीमो से पहले इंडेक्शनथेरेपी: महिला को मिला आराम, कैंसर के चलते छह महीने से थीं बीमार