लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के उल्लंघन में फंसे 234 अध्यापक-कर्मचारी, डीएम के निर्देश पर पर दर्ज हुई FIR 

लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के उल्लंघन में फंसे 234 अध्यापक-कर्मचारी, डीएम के निर्देश पर पर दर्ज हुई FIR 

गोंडा, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव ड्यूटी से बिना सूचना को अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों के खिलाफ रविवार को नगर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कर ली गयी। डीएम नेहा शर्मा ने गैरहाजिर रहने वाले कर्मियों के खिलाफ उनके विभागाध्यक्षों को रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्देश दिया था‌। 

लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए 20 मई को जिले भर के करीब 16 हजार कर्मियों की ड्यूटी लगायी गयी थी। इनमें से कई कर्मचारी बिना किसी सूचना को अनुपस्थित रहे और मतदान प्रक्रिया से किनारा कर लिया था। पोलिंग पार्टियों की रवानगी वाले दिन प्रशासन को अनुपस्थित कर्मचारियों के स्थान पर दूसरे कर्मियों की ड्यूटी लगानी पड़ी थी। इस दौरान पोलिंग पार्टियों की रवानगी में अनावश्यक देरी हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इसे गंभीरता से लेते हुए चुनाव में ड्यूटी से अनुपस्थित रहने वाले कर्मियों की सूची तलब की थी। डीएम की पड़ताल में विभिन्न विभागों के 234 कर्मचारी ड्यूटी से गैरहाजिर पाए गए‌। इस पर कड़ा एक्शन लेते हुए डीएम नेहा शर्मा ने सभी विभागाध्यक्षों को पत्र लिखकर गैरहाजिर कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया था। डीएम को आदेश पर रविवार को सभी 234 कर्मचारियों के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 134 के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। नगर कोतवाल राजेश सिंह ने बताया कि सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है। 

इन विभागों के कर्मचारियों पर दर्ज हुई रिपोर्ट 
चुनाव ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले जिन कर्मचारियों के खिलाफ नगर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है उनमें  बेसिक शिक्षा विभाग के 79 शिक्षक व 60 शिक्षामित्र, पंचायती राज विभाग के 11 ग्राम रोजगार सेवक और 20 सफाई कर्मचारी व 8 आंगनबाड़ी कार्यकत्री,वरिष्ठ सहायक फार्मासिस्ट, शाखा प्रबंधक, पशुधन प्रसार अधिकारी, कनिष्ठ लिपिक,पंचायत सहायक समेत 29 विभागों के अधिकारी कर्मचारी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें -राजकोट अग्निकांड: मामले पर गुजरात हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, कल होगी सुनवाई

ताजा समाचार

प्रतापगढ़: राशन कार्ड की ई-केवाईसी पर शासन ने लगाई रोक, उपभोक्ताओं में खुशी
Kanpur Fire: KTL के वर्कशॉप और कुर्सी फैक्ट्री में लगी भीषण आग...15 कारें और लाखों का मालकर जलकर खाक
मुरादाबाद : युवक को पेड़ से बांध लाठियों से पीटने के मामले में सुरजन नगर चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर
मनमानी और लेटलतीफी नहीं कर पाएंगे रोडवेज बसों के ड्राइवर, इस डिवाइस से होगी ट्रैकिंग   
न्यूजीलैंड में उड़ान के दौरान विमान के इंजन में लग गई आग, यात्रियों में मची खलबली
NSA अजीत डोभाल ने अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा