कासगंज: ग्राहक सेवा केंद्र से फर्जी तरीके से निकाल रहा था धनराशि, आरोपी को पकड़ा...पुलिस को सौंपा 

शक होने पर केंद्र संचालक ने आरोपी को पकड़ा, पुलिस को सौंपा

कासगंज: ग्राहक सेवा केंद्र से फर्जी तरीके से निकाल रहा था धनराशि, आरोपी को पकड़ा...पुलिस को सौंपा 

सोरोंजी, अमृत विचार। ग्राम चिलकुनियां कुइयां स्थित स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र से फर्जी ग्राहक बनकर पैसा निकालते एक युवक को संचालक ने ग्रामीणों की सहायता से पकड़ लिया। उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने स्टेट बैंक एडीबी शाखा कासगंज की तहरीर पर मामला दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया। इस मामले के बाद स्टेट बैंक ने सभी ग्राहक सेवा केंद्र के संचालकों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

गिरफ्तार युवक अर्जुन सिंह निवासी नगला सुर्जी 2017 में स्टेट बैंक का सीएसपी संचालक था। यह फर्जी तरीके से ग्राहकों के खाते से एक करोड़ रुपए निकालकर फरार हो गया था। इस मामले में पीड़ित ग्राहकों की शिकायत पर पूर्व में यह जेल भी जा चुका था। जमानत पर बाहर आने के बाद इसने कोरोना काल में अलग अलग सीएसपी में ग्राहकों के खाते अपने फिंगर प्रिंट लगाकर खोले। उसी का फायदा उठाकर अब यह उन ग्राहकों के खाते से विभिन्न सीएसपी पर जाकर पैसा निकाल रहा है। इसी कोशिश में यह चिलकुनिया कुइयां सीएसपी पर संदेह होने पर संचालक ने पकड़ लिया। 

स्वयं करता था खातों का संचालन
नगला सुरजी निवासी अर्जुन सिंह स्वयं उपभोक्ताओं के खातों का संचालन करता था। उसके विरुद्ध पहले भी एफआईआर हो चुकी है। स्टेट बैंक उससे अनुबंध खत्म कर चुकी थी, लेकिन अब बैंक को ही फिर से धोखा दे रहा है तो बैंक ने फिर कार्रवाई कर दी है।

पूर्व में ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक अर्जुन फर्जीवाड़े में जेल जा चुका है। उसने ग्राहकों को धोखा दिया और उनके खातों से धनराशि निकाली। करोड़ों रुपए का फर्जीवाड़ा किया। अब एक बार फिर फर्जीवाड़े में फस गया है। उस पर एफआईआर दर्ज कराई गई है- आरके सिंह, प्रबंधक स्टेट बैंक ग्रामीण शाखा

ये भी पढ़ें- कासगंज: धर्म परिवर्तन की अफवाह पर भड़के हिंदूवादी, पहुंची पुलिस...आक्रोशितों को समझाया