अयोध्या में साधुओं पर व्यापारी को पीटने का आरोप, व्यापारियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

अयोध्या में साधुओं पर व्यापारी को पीटने का आरोप, व्यापारियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

अयोध्या, अमृत विचार। अयोध्या में सोमवार को कब्जे को लेकर साधु और व्यापारी भाइयों के बीच विवाद का मामला सामने आया है। आरोप है कि साधुओं ने दोनों भाइयों की पिटाई कर दी। मामला थाना राम जन्मभूमि क्षेत्र अंतर्गत श्रृंगारहाट हनुमानगढ़ी के समीप का है।
    
थाना राम जन्म भूमि इलाके के हनुमान गढ़ी के पास में दुकान की कब्जेदारी के विवाद में साधुओं ने व्यापारी भाइयों को पीट कर मरणासन्न कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले श्री राम हॉस्पिटल में दोनों को इलाज के लिए भर्ती करवाया। बाद में दोनों भाइयों की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया है। पिछले कई दिनों से अयोध्या के विवेक गुप्ता और हनुमान गढ़ी के कुछ नागा साधुओं के बीच दुकान की कब्जेदारी को लेकर विवाद चल रहा था। जिसको लेकर थाना राम जन्मभूमि में केस दर्ज हुआ था।

आरोप है कि हनुमान गढ़ी के नामजद नागा साधुओं ने एक दर्जन से ज्यादा युवकों के साथ व्यापारी बंधुओं पर हमला किया था। इस घटना से व्यापारियों में रोष है। पुलिस के मुताबिक, मामले की जांच की जा रही है। उधर, व्यापारी नेता नंद कुमार का कहना है कि अगर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो ज्येष्ठ के मंगल को अयोध्या की दुकानें बंद रहेंगी।

व्यापारी कल एसएसपी को सौपेंगे ज्ञापन
व्यापारी विकास व विवेक गुप्ता के ऊपर दुकान कब्जे को लेकर हुए हमले का विरोध करते हुए श्रृगांरहाट मे व्यापारी नेताओ की एक बैठक दोपहर 2 बजे व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष पंकज गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुई।संचालन नन्द लाल गुप्ता ने किया। व्यापारी नेता नन्द कुमार ने घटना की निंदा की। पंकज गुप्ता ने बताया की मंगलवार को व्यापारियों का प्रतिनिधि मंडल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देगा। उन्होंने चेतावनी दिया कि यदि जल्द गिरफ्तारी नही हुई तो व्यापारी समाज आन्दोलन के बाध्य होगा।

ये भी पढ़ें -होटल-रेस्टोरेंट की 5 स्टार रेटिंग के बदले कमीशन, ठगों में जाल में ऐसे फंस गए टीचर जी, जब पता चला तो...