Unnao News: अलग-अलग स्थानों पर किशोरी समेत चार लोगों ने फंदे से लटककर दी जान, परिजनों में मचा कोहराम

Unnao News: अलग-अलग स्थानों पर किशोरी समेत चार लोगों ने फंदे से लटककर दी जान, परिजनों में मचा कोहराम

उन्नाव, अमृत विचार। अलग-अलग कोतवाली क्षेत्र में किशोरी समेत चार ने फंदे से लटककर जान दे दी। सूचना पर संबंधित कोतवाली की पुलिस ने जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे हैं। इनमें हैंगिंग से मौत होने की पुष्टि हुई है। वहीं घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा है। 

केस-1

हसनगंज कोतवाली के गांव कुरौली निवासी नाजरीन (16) पुत्री स्व. जाकिर ने इसी साल इंटर की परीक्षा पास की थी। वह पढ़ने में तेज थी और आगे पढ़ाई की तैयारी कर रही थी। शनिवार देरशाम वह अपने कमरे में दुपट्टे का फंदा बनाकर कुंडे से लटक गई। छोटी बहन सानिया ने दरवाजा बंद देख खिड़की से झांककर देखा तो बदहवास हो गई। 

दिवंगत किशोरी की मां नूरजहां ने बताया कि बेटी नाजरीन की शनिवार शाम खाना बनाने को लेकर छोटी बहन सानिया से कहासुनी हुई थी। इससे वह नाराज थी। लेकिन उसे यह नहीं पता था कि बेटी ऐसा कदम उठा लेगी। मृतका के पिता की बीमारी से मौत हो चुकी है। वह पांच भाई-बहनों में चौथे नंबर की थी। उसकी मौत से मां सहित अन्य परिजन बेहाल रहे। एसएचओ चंद्रकांत मिश्र ने बताया कि किशोरी का शव कमरे में लटका मिला है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। 

केस-2

पुरवा कोतवाली अंतर्गत धौरहरा गांव निवासी कमल साहू (45) बीघापुर रेलवे स्टेशन के पास कैची मोड़ पर अचलगंज थानाक्षेत्र के नौबस्ता गांव निवासी अपने बहनोई रामदेवी साहू के होटल में काम करता था। शराब का लती होने से उसका अपने बहनोई से आएदिन विवाद भी होता था। रविवार दोपहर उसका शव होटल से 500 मीटर दूर उन्नाव-लालगंज हाईवे किनारे बाग में लगे नीम के पेड़ पर रस्सी के फंदे से लटका मिला। 

जानकारी पर बहन-बहनोई पहुंचे और शव देख बिलख उठे। दिवंगत युवक दो भाई थे। छोटे भाई की करीब चार साल पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी। शराब का लती होने से पत्नी ने उसे तलाक दे दिया था। परिवार में और कोई न होने से वह अपने बहन-बहनोई के साथ रहता था। एसओ राजपाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

केस-3

बीघापुर कोतवाली क्षेत्र के शास्त्रीनगर मोहल्ला निवासी अनुराग शुक्ला उर्फ रिंकू (30) कपड़े का व्यापार करता था। उसके पिता शिवशंकर उर्फ मुन्नी आंबेडकर नगर मोहल्ले में कपड़े की दुकान किए हैं। शनिवार को दोनों अपनी-अपनी दुकान पर थे। रात करीब आठ बजे पिता दुकान बंद कर घर पहुंचा तो दरवाजा अंदर से बंद था। आवाज देने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने धक्का देकर खोलने का प्रयास किया लेकिन, सफल नहीं हुए। खिड़की से झांककर देखा तो बेटे का शव गमछे के फंदे से लटक रहा था। 

इकलौते बेटे का शव देख वे बेहाल हो गए। शोर सुन पड़ोसी पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुई पुलिस ने जांच कर शव फंदे से नीचे उतरवाया। पिता ने बताया कि उसकी पत्नी की मौत हो चुकी है। शादी के बाद उसकी पत्नी से नहीं पटती थी तो पत्नी से उसने तलाक ले लिया था। घर पर पिता पुत्र ही रहते थे। उसने यह कदम क्यों उठाया इसकी जानकारी पिता नहीं दे सके। एसओ राजपाल ने बताया कि पिता-पुत्र ही घर पर रहते थे। परिजन आत्महत्या की वजह नहीं बता सके। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। 

केस-4

सफीपुर कोतवाल अंतर्गत सफीपुर ग्रामीण क्षेत्र के मजरा जगदीशखेड़ा गांव निवासी मलखे (55) पुत्र बाबूलाल खेती कर जीविका चलाता था। अत्यधिक नशा करने से वह मानसिक बीमार हो गया था। परिजनों ने उसका इलाज भी कराया। लेकिन फायदा नहीं हुआ। परिजन उसे मेंहदीपुर बालाजी मंदिर ले गए और  झाड़फूंक भी कराई। लेकिन, उसे विशेष लाभ नहीं हुआ। बीते तीन साल से वह घर पर ही था। रविवार सुबह बेटा अंकित मजदूरी करने चला गया। 

पत्नी कुसुमा किसी काम से बाहर गई थी। सुबह करीब 11 बजे जब वह घर लौटी तो पति का शव रस्सी के फंदे लटका देख उसके होश उड़ गए। चीख सुन पड़ोसी पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जांच कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। एसएचओ श्याम नारायण सिंह ने बताया कि पत्नी कुसुमा ने मानसिक बीमार होने की बात कही है। पीएम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Jalaun: युवक ने इस सनक में रचाई दो शादियां...तीसरी की थी तैयारी, पत्नियों ने रूकवाई बारात, पढ़ें पूरी खबर