Jalaun: युवक ने इस सनक में रचाईं दो शादियां...तीसरी की थी तैयारी, पत्नियों ने रूकवाई बारात, पढ़ें पूरी खबर

Jalaun: युवक ने इस सनक में रचाईं दो शादियां...तीसरी की थी तैयारी, पत्नियों ने रूकवाई बारात, पढ़ें पूरी खबर

जालौन, अमृत विचार। एट थाना कस्बा निवासी जितेंद्र गौतम ने पहली पत्नी के जिंदा रहते एक नही दो शादियां की। दो पत्नियों से भी मन नहीं भरा तो तीसरी शादी की बारात लेकर पहुंच गया। जितेंद्र की दोनो पत्नियों ने पहुंच कर पुलिस से शिकायत करते हुए बारात को रुकवाया। 

एट थाना के कस्बा निवासी जितेंद्र गौतम की वर्ष 2014 में हिंदू रीति-रिवाज से पहली शादी हुई थी। इसके बाद 2021 में हमीरपुर की पूजा नाम की लड़की से अपने को अविवाहित बता कर उरई में रहने वाली अपनी बहिन के घर से दूसरी शादी रचा ली। 

दूसरी पत्नी पूजा ने बताया कि शादी के कुछ दिन बाद पता चला कि पति जितेंद्र की पहले ही शादी हो चुकी है, जब मैंने ऐतराज किया तो जितेंद्र ने उरई में रहने वाली बहन के साथ मिलकर दबाव बनाया। फिर पूजा के मायके वालों और ससुराली जनों की पंचायत हुई। 

पंचायत के लोगों के कहने पर पूजा ने समझौता कर लिया और दोनों पत्नियां साथ-साथ रहने लगी। इसी बीच पहली पत्नी से दो लड़कियां पैदा हुई। इसके बाद जितेंद्र के परिजनों ने पहली पत्नी पर जोर जबरदस्ती कर यातनाएं देना शुरू कर दिया। पहली पत्नी ससुराल छोड़ कर मायके चली गई। 

दूसरी पत्नी पूजा ने बताया कि समझौता होने के बाद वह गर्भवती हो गई। पति जितेंद्र और उरई में रह रही उसकी बहन ने डिलीवरी के लिए 16 फरवरी को मेडिकल कालेज उरई में भर्ती कराया। बच्ची पैदा होने पर जितेंद्र और उसकी बहन पूजा को मेडिकल कालेज में भर्ती छोड़ कर चले गए। 

जितेंद्र की पिछली दोनों पत्नियों ने बताया कि उन्हें किसी से पता चला की उनका पति जितेंद्र तीसरी शादी कर रहा है, और रविवार को उरई स्थित बहन के घर से बारात जानी है, तब दोनों ने एक दूसरे से संपर्क किया और दोनों उरई पहुंची और डायल 112 को सूचना दी, जिस पर पुलिस जितेंद्र को हिरासत में लेकर थाने ले आई है।      

बेटे की चाहत में रचा रहा ब्याह

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बेटे की चाहत में जितेंद्र ने पहली पत्नी से दो लड़कियां होने पर दूसरी शादी की, और दूसरी पत्नी पूजा से मेडिकल कालेज उरई में बच्ची पैदा हुई इसीलिए भर्ती अवस्था में छोड़ कर पति जितेंद्र चला गया। तीसरी शादी करने जा रहे जितेंद्र की पिछली दोनो पत्नियों ने एक राय होकर पति को जेल भेजने और जितेंद्र से पैदा हुई बच्चियों के परवरिश और शादी विवाह के लिए पति जितेंद्र से धनराशि दिलवाने की मांग पुलिस से की है।

यह भी पढ़ें- Kanpur Dehat: अवैध खनन के विरोध पर राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला के पति को मिली धमकी, आरोपी प्रबंधक निदेशक पर रिपोर्ट दर्ज