अब बहराइच से लखनऊ को जोड़ने के लिए करेंगे मेहनत: सांसद

अब बहराइच से लखनऊ को जोड़ने के लिए करेंगे मेहनत: सांसद

बहराइच। बहराइच लोकसभा के सांसद ने गुरुवार को प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि बहराइच से बनारस के लिए इंटरसिटी ट्रेन का संचालन होना जिलेवासियों के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि इसके लिए दिल्ली से लेकर मंत्रालय तक मेहनत किया। अगर ट्रेन का संचालन न शुरू होता तो वह 22 अगस्त से …

बहराइच। बहराइच लोकसभा के सांसद ने गुरुवार को प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि बहराइच से बनारस के लिए इंटरसिटी ट्रेन का संचालन होना जिलेवासियों के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि इसके लिए दिल्ली से लेकर मंत्रालय तक मेहनत किया। अगर ट्रेन का संचालन न शुरू होता तो वह 22 अगस्त से लखनऊ रेल विभाग में धरने पर बैठ जाते। सांसद ने कहा कि अब बहराइच से लखनऊ को रेल सेवा से जोड़ने के लिए संघर्ष करेंगे। जिसमें जिले के लोग भी सहयोग करें।

रेल मंत्रालय ने बहराइच रेलवे स्टेशन से बनारस तक इंटर सिटी ट्रेन का संचालन शुरू करने का आदेश दिया है। इसको लेकर गुरुवार को बहराइच सांसद अक्षयवर लाल गोंड ने आवास पर प्रेस वार्ता की। जिलाध्यक्ष श्याम करण और एमएलसी डॉक्टर प्रज्ञा त्रिपाठी की मौजूदगी में सांसद ने प्रेस वार्ता शुरू की। उन्होंने कहा कि गोंडा में यार्ड बनने के बाद भी इंटर सिटी ट्रेन का संचालन नहीं हो रहा था।

जबकि उन्होंने रेल मंत्री, रेलवे बोर्ड और संसद सत्र के शून्य कॉल में अपनी बात रखी। मजबूरी में ट्रेन संचालन न होने पर 22 अगस्त से लखनऊ में रेल बोर्ड में धरना देने की चेतावनी दी थी। जिस पर बुधवार को रेल संचालन की कॉपी भेजी गई। उन्होंने कहा कि वह स्वयं रविवार को इंटर सिटी ट्रेन संचालन का उद्घाटन करेंगे। सांसद ने कहा कि बहराइच से बनारस जुड़ गया। अब बहराइच से जरवल होते हुए लखनऊ को जोड़ने के लिए मेहनत और संघर्ष किया जाएगा।

सांसद ने कहा कि इसके लिए रेल मंत्रालय ने सर्वे के लिए हरी झंडी दे दी है। सांसद ने कहा कि आने वाले समय में सर्वे का कार्य शुरू हो जाएगा। सांसद ने कहा कि लखनऊ से बहराइच को जोड़ने के लिए जिलेवासी सहयोग करें। भाजपा जिलाध्यक्ष श्याम करण ने ट्रेन संचालन होने पर खुशी जताई। इस दौरान डॉक्टर आनंद गौड़, जिला उपाध्यक्ष रण विजय सिंह, मीडिया प्रभारी देवेंद्र मिश्रा, राहुल राय, नन्हेलाल लोधी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

नेपालगंज रूट पर शुरू होगा कार्य

सांसद अक्षय वर लाल गोंड ने कहा कि बहराइच से नेपालगंज रोड रेल लाइन पर बड़ी रेल लाइन का कार्य होगा। इसके लिए मंत्रालय ने 60 करोड़ रुपए से अधिक का बजट जारी कर दिया है। ऐसे में इस रूट पर एक से दो माह में कार्य शुरू होने की संभावना है।

पढ़ें-बहराइच : 21 अगस्त से बहराइच से बनारस के लिए जायेगी इंटरसिटी ट्रेन

ताजा समाचार

Kannauj: पत्नी कर रही थी ससुराल जाने से इंकार; पति ने पेट्रोल डाल कर किया आत्मदाह का प्रयास, पढ़ें- पूरा मामला
पीलीभीत: गन्ना समिति के पूर्व अध्यक्ष का बेटा देशी पिस्टल के साथ गिरफ्तार, SOG ने मैगजीन और कारतूस किए बरामद
संभल: प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा
शाहजहांपुर: गला दबाकर की गई थी युवती की हत्या...शरीर में चोट के निशान, दुष्कर्म पुष्टि के लिए बनी स्लाइड
शाहजहांपुर: बेशकीमती प्रतिबंधित जंगली लकड़ी की दो चौखट और एक विंडो की लकड़ी बरामद, मुकदमा दर्ज
बरेली: जरी और बेंत कारीगरों की जगी उम्मीद, जल्द शुरू हो सकता है ई-कामर्स सेंटर