अयोध्या: गन्ना पेराई शुरू न होने से किसान क्रेसर पर बेच रहे गन्ना

अयोध्या: गन्ना पेराई शुरू न होने से किसान क्रेसर पर बेच रहे गन्ना

बीकापुर, अयोध्या। मोतीनगर मसौधा स्थित केएम शुगर मिल में अभी तक गन्ना पेराई शुरू न होने से क्षेत्रीय किसानों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण किसानों को गेंहू व सरसो की बुवाई में भी देरी हो रही है। कुछ किसान गेंहू व सरसो की बुवाई को लेकर अपने गन्ने की फसल को कम दामों में क्रेसर पर बेचने को मजबूर हैं। किसानों जिला प्रशासन से जल्द से जल्द मिल चालू करवाने की मांग की है। 

क्षेत्रीय किसानों का कहना है कि केएम शुगर मिल में गन्ना पेराई न प्रारंभ होने से उन्हें गेंहू व सरसों के फसल की बुवाई में दिक्कतें आ रही हैं। उनका कहना है कि मिल चालू न होने से गन्ने की फसल की उनके खेत में पड़ी है। वहीं कुछ किसानों का कहना है कि रबी फसलों गेंहू व सरसों की बुवाई में देरी न हो इसी के कारण वह अपना गन्ना कम दामों पर क्रेसर पर बेचने को मजबूर हैं।

उनका कहना है कि मिल चलने के देरी के कारण क्रेसर संचालक किसानों का गन्ना बमुश्किल दो सौ से ढाई सौ रुपए कुंतल ही खरीद रहे है। उनका कहना है क्षेत्र के किसान समय से पेड़ी गन्ना बिक जाने पर खाली हुए खेत में गेहूं की बुवाई करते हैं। किसानों ने प्रशासन से जल्द से जल्द मिल चलवाने की मांग की है।