बरेली: रामपुर में उपचुनाव की वजह से परीक्षा का कार्यक्रम बदला, अब इस दिन से होगी शुरू

21 व 28 नवंबर को होने वाली परीक्षाओं की तिथि भी विश्वविद्यालय ने बदली

बरेली: रामपुर में उपचुनाव की वजह से परीक्षा का कार्यक्रम बदला, अब इस दिन से होगी शुरू

बरेली, अमृत विचारएमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने रामपुर में उपचुनाव की वजह से बीए, बीएससी व बीकॉम द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाओं के कार्यक्रम में बदलाव किया है। 56 दिसंबर को होने वाली परीक्षाएं अब 2223 दिसंबर को होंगी। विश्वविद्यालय ने इसके अलावा सोमवार को होने वाली परीक्षा का कार्यक्रम भी अचानक बदल दिया। इसके अलावा 28 नवंबर को माइनर पेपर की परीक्षाओं की तिथि भी बदली गई है। इसके पीछे की वजह कुछ छात्रों की एक ही दिन दो परीक्षाएं होना बताया गया है। वर्तमान में सम सेमेस्टर के साथ स्नातक द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित हो रही हैं।

ये भी पढ़ें- बरेली: नीलम हत्याकांड में फरार चल रही नैना और साक्षी पर 15-15 हजार का इनाम

परीक्षा नियंत्रक के मुताबिक 21 नवंबर को द्वितीय पाली में बीएससी द्वितीय सेमेस्टर के पर्यावरण विज्ञान विषय के इंवायरनमेंटल बायोलॉजी की परीक्षा 7 दिसंबर, 28 नवंबर को द्वितीय पाली में माइनर पेपर के साइंस स्ट्रीम विषय के सभी विषयों के बीए व बीएससी के कॉमन पेपर, बीए द्वितीय सेमेस्टर के पहली मीटिंग के साथ 8 दिसंबर को होंगे। 5 दिसंबर को प्रथम पाली में बीए द्वितीय सेमेस्टर के अंग्रेजी साहित्य के इंग्लिश पोइट्री-2 की परीक्षा 22 दिसंबर और 6 दिसंबर को पहली पाली में बीए द्वितीय सेमेस्टर के हिंदी भाषा के हिंदी भाषा के विकासात्मक परिचय प्रश्नपत्र की परीक्षा 23 दिसंबर को होगी। परीक्षा नियंत्रक से सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यों व केंद्राध्यक्षों को छात्रों को भी इसकी सूचना देने के निर्देश दिए हैं।

छूटी हुई प्रयोगात्मक परीक्षा के फार्म भरने की तिथि बढ़ी
एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने मुख्य परीक्षा 2022 के स्नातक व स्नातकोत्तर की छूटी हुई मौखिकी व प्रयोगात्मक परीक्षा के फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी है। परीक्षा नियंत्रक के मुताबिक (बीए, बीएससी, बीकाॅम, एमए, एमएससी व एमकॉम) में स्नातक स्तर पर एक या एक से अधिक विषयों व स्नातकोत्तर स्तर पर एक विषय, व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की छूटी हुई मौखिकी व प्रयोगात्मक परीक्षाओं के फार्म भरने की अंतिम तिथि 8 नवंबर थी। अब छात्र 5 दिसंबर तक ऑनलाइन भरे जा सकेंगे। छात्रों को 7 दिसंबर तक भरे हुए फार्म महाविद्यालय में जमा करने होंगे और महाविद्यालयों को 9 दिसंबर तक ऑनलाइन फार्म सत्यापित करने होंगे।

एलएलबी की परीक्षाएं हुईं समाप्त
सोमवार को सम सेमेस्टर के तहत एलएलबी की परीक्षाएं समाप्त हो गईं। बरेली कॉलेज में द्वितीय पाली में एलएलबी की परीक्षा में अधिक छात्रों के होने की वजह से कक्षाएं भी स्थगित की गई थीं। सम सेमेस्टर की परीक्षाएं कुछ दिनों में समाप्त हो जाएंगी लेकिन स्नातक द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं अब 23 दिसंबर तक होंगी।

ये भी पढ़ें- बरेली: सड़क हादसे में चाची-भतीजे की मौत, चालक कार छोड़कर फरार

ताजा समाचार

बरेली कॉलेज में प्रवेश की तैयारी शुरू, जल्द ही स्नातक में प्रवेश पंजीकरण के लिए खोला जाएगा पोर्टल
Bareilly News: राजर्षि मुक्त विश्वविद्यालय ने बीएड प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तिथि 15 तक बढ़ाई
Bareilly News: रेलवे ने बढ़ाया सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों की दवाई का कोटा, बीपी और शुगर की तीन महीने की एक साथ ले सकेंगे दवाएं
लोकसभा चुनाव 2024: राष्ट्र-धर्म और आतंकवाद के मुद्दे से बरेली की सियासत को साध गए अमित शाह
Bareilly News: इलेक्ट्रिकल गुड्स निर्माता के गोदाम और कार्यालय में छापा, 1.35 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी
Bareilly News: अब मरीजों को ऑनलाइन मिलेगी पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट