बरेली: कमिश्नर ने 300 बेड हॉस्पिटल का किया निरीक्षण, सीएमओ और कई डॉक्टर रहे मौजूद

बरेली: कमिश्नर ने 300 बेड हॉस्पिटल का किया निरीक्षण, सीएमओ और कई डॉक्टर रहे मौजूद

बरेली, अमृत विचार। बरेली कमिश्नर संयुक्ता समद्दार अपने ताबड़तोड़ दौरों और निरीक्षण के क्रम में आज खुर्रम गौटिया स्थित 300 बेड हॉस्पिटल पहुंचीं। जहां पहले से दिए गए अपने निर्देश के बाद आज उन्होंने बारीकी से निरीक्षण किया। आपको बता दें कि सितंबर में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश के बाद 300 बेड हॉस्पिटल में ओपीडी सेवा शुरू हो गई थी, वहीं कुतुबखाना ओवरब्रिज निर्माण को लेकर जिला अस्पताल जाने वाला मार्ग बंद हैं, जिससे यहां पहुंचने वाले मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 

ये भी पढ़ें- बरेली: जामा मस्जिद दिल्ली में महिलाओं के प्रवेश पर रोक लगाना बिल्कुल जायज है- शहाबुद्दीन

इसको ध्यान में रखकर कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने जिला अस्पताल से ईएनटी और आंखों जैसे विभागों की ओपीडी 300 बेड हॉस्पिटल में 24 नवंबर तक शिफ्ट करने के निर्देश दिए थे। इसी के मद्देनजर कमिश्नर आज निरीक्षण करने 300 बेड हॉस्पिटल पहुंचीं। यहां कमिश्नर के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलवीर सिंह के अलावा अन्य डॉक्टर मौजूद रहे। इस दौरान कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने तमाम विभागों में स्वास्थ्य सेवाओं का बारीकी से निरीक्षण किया, जिसमें डिस्पेंसरी में दवाई की उपलब्धता से लेकर स्टाफ नर्स और डॉक्टरों से भी कई सवाल-जवाब किए। साथ ही रजिस्टरों को भी जांचा। साथ ही खामियां मिलने पर कमिश्नर ने डॉक्टरों को जमकर फटकारा। 

इस दौरान कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने बताया कि जिला अस्पताल के सामने वाले रोड पर कुतुबखाना ओवरब्रिज निर्माण के चलते वहां मरीजों को पहुंचने में खासी परेशानी उठाई पड़ती है। जिससे जनता को राहत दिलाने के लिए उच्चाधिकारियों से बात करने के बाद जिला अस्पताल की कुछ ओपीडी सेवाओं को 300 बेड हॉस्पिटल में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया। वहीं ऑपरेशन थियेटर जैसी अन्य स्वास्थ्य सेवाएं जिला अस्पताल से ही संचालित होंगी।

आपको बताते चलें कि कमिश्नर ने शहर से पहले ग्रामीण क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं को परखने के लिए बिथरी चैनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी रुख किया। जहां उन्होंने बारीकी से एक-एक विभाग का निरीक्षण किया तो रजिस्टरों का रख-रखाव सही नहीं पाया, जिसे ठीक करने के निर्देश दिए, वहीं दो मेडिकल ऑफिसर और दो लैब टेक्नीशियन ड्यूटी से नदारद मिले।

ये भी पढ़ें- बरेली: युवक ने दूसरे समुदाय की किशोरी से किया दुष्कर्म, परिजनों समेत आरोपी फरार