आतंकी साजिश पर एक और वार! अमृतसर में BSF महिला कर्मियों ने पाकिस्तान का ड्रोन मार गिराया

आतंकी साजिश पर एक और वार! अमृतसर में BSF महिला कर्मियों ने पाकिस्तान का ड्रोन मार गिराया

अमृतसर। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक महिला दस्ते ने 3.1 किलोग्राम नशीले पदार्थ के साथ पाकिस्तान से पंजाब के अमृतसर जिले की सीमा में दाखिल हुए एक ड्रोन को मार गिराया और सीमा पार से मादक द्रव्य की तस्करी की साजिश नाकाम कर दी। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ कर्मियों ने सोमवार रात को अमृतसर शहर से करीब 40 किलोमीटर उत्तर में चाहरपुर गांव के पास भारतीय क्षेत्र में ड्रोन को घुसते देखा।

उन्होंने बताया कि 73 बटालियन की दो महिला कांस्टेबल ने ड्रोन पर 25 गोलियां दागीं और उसे रात 11 बजकर पांच मिनट पर मार गिराया। उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान बीएसएफ को छह रोटर (पंख) वाला मानवरहित यान हेक्साकॉप्टर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त स्थिति में मिला। उन्होंने बताया कि 18 किलोग्राम वजनी ड्रोन में 3.11 किलोग्राम नशीला पदार्थ रखा था, जिसे उसके नीचे सफेद रंग की एक पॉलिथीन में लपेटकर रखा गया था। 

बल के एक प्रवक्ता ने कहा, बीएसएफ के सतर्क कर्मी एक ड्रोन को पकड़ने और तस्करी की कोशिश को नाकाम करने में फिर सफल रहे। ड्रोन को महिला कर्मियों ने मार गिराया। एक अधिकारी ने बताया कि इस बीच, सोमवार देर रात 10 बजकर 57 मिनट पर वडई चीमा सीमा चौकी पर एक और ड्रोन दिखा। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के बलों ने मानरहित यान पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद वह पाकिस्तान की सीमा में लौट गया। इससे पहले बीएसएफ ने पिछले शुक्रवार भी अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। 

कांस्टेबल प्रीति (अमृतसर, पंजाब) ने बताया कि दरिया मंदसौर में ड्यूटी के दौरान हमें एक ड्रोन की आवाज सुनाई दी। हमने आसपास देखा तो एक ड्रोन काफी नीचे आ रहा था। हमने ड्रोन पर फायर किया और ड्रोन गिर गया।

ये भी पढ़ें : श्रद्धा हत्याकांड: आरोपी आफताब पर हमले के बाद FSL रोहिणी के बाहर कड़ी सुरक्षा 

ये भी पढ़ें : श्रद्धा हत्याकांड: DNA Analysis में देरी पर Experts ने उठाए सवाल