बरेली: ई-बस चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए मांगी पांच एकड़ भूमि, नगर आयुक्त को भेजा पत्र

नगर निगम ने पूछा- किन स्थानों पर है जगह की जरूरत

बरेली: ई-बस चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए मांगी पांच एकड़ भूमि, नगर आयुक्त को भेजा पत्र

बरेली, अमृत विचार। परिवहन निदेशालय ने शहर में ई -बस चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए नगर निगम से पांच एकड़ भूमि मांगी है। जमीन पर परिवहन विभाग वर्कशाप बनाएगा और बसों को चार्ज करेगा।

ये भी पढ़ें- बरेली: नगर निगम चुनाव को लेकर बसपा ने की बैठक, इन रणनीति पर हुई चर्चा

पिछले दिनों लखनऊ में हुई बैठक के बाद कई शहरों में ई- बसों के संचालन और चार्जिंग स्टेशन के लिए जगह की जरूरत महसूस की गई। बैठक में शहर में जगह का इंतजाम करने के लिए नगर निगम को जिम्मेदारी सौंपी गई। इसी क्रम में सभी नगर आयुक्तों को पत्र भेजकर जगह तलाश करने की बात कही गई। बरेली में यह पत्र आने के बाद नगर निगम में जगह तलाशने की जिम्मेदार अपर नगर आयुक्त को दी गई। शहर में कहां-कहां नगर निगम की संपत्ति है। इसकी जानकारी की गई। अभिलेख तलाशे गये। पत्र में कई जगह पांच एकड़ जमीन की मांग की गई है। अब निगम के अफसर चक्कर में पड़ गए हैं कि चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए कितनी जगह दी जाए।

इसके लिए परिवहन विभाग के अफसरों से भी बात की गई। निगम अफसरों का कहना था कि परिवहन विभाग ने यह नहीं बताया है कि किन जगहों पर चार्जिंग स्टेशन खोलना चाहता है। परिवहन विभाग बताए कि शहर के किस हिस्से में जमीन की जरूरत है, उस हिस्से में निगम की जमीन की तलाश की जाए। अपर नगर आयुक्त अजीत कुमार सिंह ने बताया कि परिवहन विभाग से वार्ता हुई है। जमीन तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- बरेली: परीक्षा छूटने पर छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक का किया घेराव, दी आंदोलन की धमकी

Related Posts

Post Comment

Comment List