श्रद्धा हत्याकांड : आरोपी आफताब पूनावाला की नार्को टेस्ट की प्रक्रिया शुरू, तिहाड़ जेल से अंबेडकर अस्पताल लाया गया

श्रद्धा हत्याकांड : आरोपी आफताब पूनावाला की नार्को टेस्ट की प्रक्रिया शुरू, तिहाड़ जेल से अंबेडकर अस्पताल लाया गया

नार्को जांच से पहले पूनावाला की रक्तचाप, नाड़ी की गति, शरीर का तापमान और दिल की धड़कन की जांच समेत अन्य सामान्य जांच की जाएंगी। अगर सब कुछ सही रहता है तो आरोपी को नार्को जांच के लिए ले जाया जाएगा।

नई दिल्ली। श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को नार्को टेस्ट के लिए तिहाड़ जेल से अंबेडकर अस्पताल लाया गया। अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की यहां रोहिणी के एक अस्पताल में नार्को जांच की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

अधिकारियों ने बताया कि पूनावाला को सुबह आठ बजकर 40 मिनट पर रोहिणी के डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर हॉस्पिटल लाया गया। उन्होंने बताया कि नार्को जांच से पहले पूनावाला की रक्तचाप, नाड़ी की गति, शरीर का तापमान और दिल की धड़कन की जांच समेत अन्य सामान्य जांच की जाएंगी। अगर सब कुछ सही रहता है तो आरोपी को नार्को जांच के लिए ले जाया जाएगा।

ये भी पढ़ें : Video: श्रद्धा हत्याकांड को लेकर हिंदू एकता मंच के महापंचायत में हंगामा, महिला ने शख्स को चप्पल से पीटा

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रक्रिया के तहत, पूनावाला और उसकी जांच कर रही नार्को टीम की पूरी जानकारी के साथ एक सहमति फॉर्म उसके समक्ष पढ़ा जाएगा। फॉर्म पर हस्ताक्षर करने के बाद नार्को जांच की जाएगी। नार्को जांच में सोडियम पेंटोथल, स्कोपोलामाइन और सोडियम एमिटल जैसी दवा दी जाती है जो व्यक्ति को एनेस्थीसिया के विभिन्न चरणों तक लेकर जाती है। 

सम्मोहन (हिप्नोटिक) चरण में व्यक्ति पूरी तरह होश हवास में नहीं रहता और उसके ऐसी जानकारियां उगलने की अधिक संभावना रहती है जो वह आमतौर पर होश में रहते हुए नहीं बताता है। पूनावाला (28) पर अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े करने का आरोप है। 

आरोप है कि उसने शव के टुकड़ों को दक्षिण दिल्ली में महरौली के अपने घर में करीब तीन सप्ताह तक 300 लीटर के एक फ्रिज में रखा और फिर कई रातों तक उसे शहर के विभिन्न स्थानों पर जाकर फेंकता रहा। उसे 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। 

ये भी पढ़ें : श्रद्धा हत्याकांड: कोर्ट ने आरोपी आफताब का Narco Test कराने की दी अनुमति

ताजा समाचार

लखनऊ: पंचायती राज के बर्खास्त कर्मचारी से 28 लाख की धोखाधड़ी, रुपये मांगने पर पीड़ित को धमकाया
लखनऊ: ई- रिक्शे पर सवार महिलाओं ने छात्रा के गले से पार की चेन, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
लखनऊ: बर्खास्त अस्पताल कर्मी ने प्रबंधक पर किया हमला, प्राथमिकी दर्ज
बदायूं: फंदे पर लटका मिला युवक का शव, परिवार में मचा कोहराम
UP: व्यापारी की पत्नी ने भेजी ऑनलाइन तहरीर, बोली- पति को किडनैप किया, आरोपी ने किया इनकार, बोला- मेरे लाखों रुपये ठगे
पीलीभीत: बढ़ते हादसों को लेकर परिवहन निगम सख्त, अब वाहनों में चालक की सीट के सामने लगेगी उसके परिवार की फोटो