अपनी स्किन पर लाना चाहते हैं ग्लो, सुबह-सुबह इन ड्रिंक्स का करें सेवन

अपनी स्किन पर लाना चाहते हैं ग्लो, सुबह-सुबह इन ड्रिंक्स का करें सेवन

अक्सर ये देखा गया है कि लोगों को अपनी त्वचा को लेकर ये शिकायत रहती है कि उनकी त्वचा बेजान है और ग्लों नहीं करती है। ऐसे में उन्हें यह जानना जरूरी होगा कि सुबह के कुछ पेय पदार्थ शरीर के मेटाबॉलिज्म को दुरुस्त रखते हैं पेट साफ करने की प्रक्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जिस वजह से त्वचा ग्लो करती हैं। आज हम आपको पांच तरह के ऐसे पेय पदार्थों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके रोजाना सेवन से आपकी त्वचा भी चमक उठेगी और आपका मेटाबॉलिज्म भी सुधर जाएगा। 

ये भी पढ़ें- अगर आप भी ठंड में लगाते हैं बालों में मेहंदी तो इन बातों का विशेष रखें ध्यान

सादे पानी का सेवन
बता दें ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अगर आप ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं या कोई मेहनत नहीं करना चाहती हैं तो आप सही मात्रा में सुबह सुबह पानी का सेवन करें। रोजाना कम से कम 4 से 5 लीटर पानी पीने से आपके शरीर में मिनरल्स और ऑक्सीजन कैरियर को बढ़ावा मिलता है इससे शरीर में जमा टॉक्सिन भी बाहर निकल जाते हैं जिससे त्वचा में नमी बनी रहती है, और मुंहासे से भी निजात पा सकते हैं।

शरीर के तरल पदार्थों में 75% पानी होता है और ये ऐसी जिम्मेदारियां निभाता है, जिससे त्वचा साफ रहती है, और सेहत भी दुरुस्त रहता है। डिहाइड्रेशन से बचाता है। यही वजह है कि त्वचा रूखी नहीं होती। 

शहद नींबू वाला पानी पिएं
आप एक गिलास पानी में शहद नींबू मिलाकर सुबह सुबह पिएं, ये एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी एजिंग कॉम्पोनेंट पैदा करता है, इससे शरीर से हानिकारक टॉक्सिंस बाहर निकल जाती है। यही वजह है कि यह वजन घटाने में भी बहुत मददगार है। बता दें नींबू में मौजूद विटामिन सी बहुत ही फायदेमंद होता है जो स्किन को बेहतर बनाने में मदद करता है। 

चुकंदर आर गाजर के जूस का करें सेवन
एक्ने, रिंकल्स और पिगमेंटेशन से छुटकारा पाकर ग्लोइंग त्वचा पाना है, तो आप रोजाना चुकंदर गाजर के जूस को अपने डाइट में शामिल करें। इससे ब्लड सरकुलेशन भी ठीक रहता है और सेहत के साथ त्वचा भी अच्छी होती है। 

ग्रीन टी का सेवन
अगर चाय के चहीते हैं तो दूध वाली चाय छोड़कर ग्रीन टी डाइट में शामिल करें, या तो आप लेमन टी पी लें, इससे एक्ने से छुटकारा पाने में मदद मिलती है। वहीं इसमें मौजूद पोषक तत्व चेहरे को हेल्थी बनाए रखते हैं और नेचुरल ग्लो प्रदान करते हैं। 

हल्दी वाला दूध पिएं
बता दें रोज सुबह गर्म दूध में एक चम्मच हल्दी मिलाकर पी लें इससे त्वचा स्वस्थ रहती है। यह पारंपरिक आयुर्वेदिक औषधि है, जो एंटीबायोटिक और एंटीवायरल एजेंट के रूप में काम करती है। यह उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर देती है। 

ये भी पढ़ें- क्या आप भी ठंड में साबुन लगा कर नहाते हैं? इन घरेलू नुस्खों को आज़माएं, त्वचा रहेगी कोमल