बिजनौर: सड़क किनारे मिला गुलदार का शव, सिर व पैर पर चोट के निशान

वाहन से टकराकर मौत होने की आशंका, वन विभाग के अधिकारियों ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा

बिजनौर: सड़क किनारे मिला गुलदार का शव, सिर व पैर पर चोट के निशान

बिजनौर/नगीना, अमृत विचार। धामपुर राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर सड़क किनारे गुलदार का शव मिला। सूचना पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक गुलदार नर बताया गया। वाहन की चपेट में मौत होने की आशंका जताई जा रही है।
 
करीब पिछले तीन माह से आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार के हमलों से ग्रामीण भयभीत है। वन विभाग द्वारा कई ग्रामीण क्षेत्रों में पिंजड़े भी लगाए गए थे। लेकिन गुलदार वन विभाग की पकड़ से दूर रहा। गुलदार की सक्रियता के कारण किसानों ने इकट्ठा होकर खेतों में जाना शुरू कर दिया था। बुधवार सुबह करीब सात बजे धामपुर मार्ग स्थित नगीना थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंझेड़ा पुलिस चौकी के पास सड़क किनारे करीब तीन वर्षीय एक गुलदार का शव पड़ा मिला।

 गुलदार के सिर पर आंख के पास चोट व दांये पैर के पास खरोंच के निशान थे। सूचना पर डीएफओ अनिल कुमार पटेल, वन क्षेत्राधिकारी दीपक कुमार, रुचित चौधरी, प्रदीप कुमार, सुनिल कुमार पांडेय आदि वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। टीम ने गुलदार के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

वन विभाग के अधिकारियों ने सिर में चोट व पैर में खरोंच होने के कारण प्रथम दृष्टया किसी वाहन से टकराने से गुलदार की मौत होना माना है। उनका कहना था कि संभवतः किसी वाहन के टकराने से गुलदार की मौत हुई है। डीएफओ अनिल कुमार पटेल ने बताया कि गुलदार का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर ही गुलदार की मौत के सही कारण का पता लग सकेगा। 

ये भी पढ़ें:- बिजनौर: प्रतिबंधित पशुओं के अवशेष मिलने के मामलों में तीन को जेल भेजा