लखनऊ : यूपी बोर्ड परीक्षा में एक भी दागी विद्यालय नहीं बनेगा केंद्र

लखनऊ : यूपी बोर्ड परीक्षा में एक भी दागी विद्यालय नहीं बनेगा केंद्र

अमृत विचार, लखनऊ। यूपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा परिषद हाई स्कूल और इंटरमीडिएट शैक्षिक सत्र 2022-23 की परीक्षा के  लिए राजधानी लखनऊ में एक भी दागी विद्यालय परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा। वहीं केंद्र बनाए जाने के लिए कॉलेजों की ओर से किए गए ऑनलाइन आवेदन के अनुसार सूची का परीक्षण शुरू हो गया है।

साफ-सुथरी छवि वाले कॉलेजों की सूची जल्द ही डीएम की बैठक में रखी जाएगी। शनिवार को बातचीत में जिला विद्यालय निरीक्षक लखनऊ राकेश कुमार ने बताया शैक्षिक सत्र 2022- 23 की बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण की तैयारियां चल रही हैं ऐसे में कोई भी दागी कॉलेज परीक्षा केंद्र बनने पाए इसका विशेष ध्यान दिया जा रहा है और सूची का गहन परीक्षण किया जा रहा है।

 केंद्रों का होगा भौतिक सत्यापन

 जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए जो कालेज केंद्र बनाए जाएंगे उनका भौतिक सत्यापन के बाद ही फाइनल केंद्र माना जाएगा। मोनिका माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार सभी कॉलेजों को अपने पैरामीटर पूरे करने होंगे। 

 फरवरी माह में हो सकती हैं परीक्षाएं

शैक्षिक सत्र 2022- 23 बोर्ड परीक्षा फरवरी 2023 में हो सकती। इससे पहले परीक्षा कार्यक्रम सेवर जारी किया जा चुका है, अंतिम निर्णय माध्यमिक शिक्षा सचिव परिषद की बैठक में लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-रायबरेली : अचानक ऊंचाहार कोतवाली पहुंचे एसपी , देखी व्यवस्था