अंबेडकरनगर में क्रय केंद्र प्रभारी को पीटकर किया लहूलुहान, जबरन धान तौल कराने को लेकर हुआ विवाद

अंबेडकरनगर में क्रय केंद्र प्रभारी को पीटकर किया लहूलुहान, जबरन धान तौल कराने को लेकर हुआ विवाद

अमृत विचार, अंबेडकरनगर। धान क्रय केंद्र प्रभारी साधन सहकारी समिति लिमिटेड बसखारी नंबर एक के केंद्र प्रभारी को मारकर लहूलुहान करने का मामला प्रकाश में आया है। नाराज क्रय केंद्र प्रभारियों ने तौल ठप करने की चेतावनी दी है। बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत बजदहिया पायीपुर के अवधेश कुमार उर्फ आल्हा ने क्रय केंद्र प्रभारी सुरेंद्र वर्मा को अपने तीन अन्य साथियों के साथ शनिवार शाम लगभग पांच बजे धान  तौल कराने को लेकर दबाव बनाने लगे।

केंद्र प्रभारी द्वारा अवगत कराया गया कि क्रय नीति के मुताबिक खरीद सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक होती है। क्रय केंद्र प्रभारी के इतना कहते ही अवदेश उर्फ आल्हा ने गालीगलौज करते हुए आज ही तौल कराने पर जोर दिया। कहा कि एक घंटे में तौल हो जाना चाहिए। केंद्र प्रभारी द्वारा मना करने पर अपने साथियों के साथ पिटाई करना शुरु कर दिए। पिटाई से केंद्र प्रभारी लहूलुहान हो गए। 

आरोप यह भी है कि हमलावरों ने सचिव कक्ष में रखे अभिलेख उठाकर फेंक दिए। केंद्र प्रभारी द्वारा काउंटर में रखे पैसे भी उनके साथियों यह कहते निकाल लिया कि एफआईआर तो कराएगा जो होगा देख लेंगे। सरकारी अभिलेख फाड़ने और मारपीट करने के आरोप में मुकदमा पंजीकृत करने हेतु स्थानीय थाने में केंद्र प्रभारी द्वारा तहरीर दी गई है,लेकिन मुकदमा नहीं लिखा गया।

सचिव के साथ संघ के पदाधिकारी देर रात तक थाने पर डटे थे। उधर,मुकदमा न लिखे जाने और माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई न करने पर सचिव संघ के पदाधिकारियों ने खरीद बंद करने का आह्वान किया है। कहा है कि अगले कार्य दिवस में आलाधिकारियों को कार्रवाई और मुकदमे के लिए  ज्ञापन दिया जाएगा। प्रकरण में बसखारी थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार का कहना है कि तहरीर मिली है मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-रामभक्तों के लिए खुशखबरी: अब तय समय से दो माह पहले ही बन जाएगे अयोध्या में राममंदिर, जानें नई डेडलाइन