FIFA World Cup 2022: ग्राउंड पर पहुंचे राष्ट्रपति मैक्रों, कीलियान एम्बाप्प को लगाया गले... अर्जेंटीना को दी बधाई

FIFA World Cup 2022: ग्राउंड पर पहुंचे राष्ट्रपति मैक्रों, कीलियान एम्बाप्प को लगाया गले... अर्जेंटीना को दी बधाई

लुसैल (कतर)। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैकरोन अपने देश की फाइनल में हार से बेहद निराश थे लेकिन उन्हें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है। उन्होंने विश्व कप जीतने के लिए अर्जेंटीना और उसके प्रशंसकों को बधाई भी दी।

फाइनल मैच देखने के लिए विशेष रूप से कतर पहुंचे मैकरोन ने पत्रकारों से कहा,‘‘ निश्चित तौर पर हम बेहद दुखी और बहुत निराश हैं।’’ मैकरोन मैच के बाद फ्रांस के खिलाड़ियों से मिले और उन्होंने काइलियन एमबापे और उनके साथियों को सांत्वना दी।

उन्होंने कहा,‘‘ मैंने उनसे कहा कि आप सभी ने हम को गौरवान्वित किया है और हम सभी में उत्साह भरा है।’’ मैकरोन ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के साथ ही अर्जेंटीना को बधाई भी दी। उन्होंने कहा,‘‘ अर्जेंटीना, उसके खिलाड़ियों और वहां के लोगों को बधाई।’’

Image

जब फ्रांस की टीम उदास थी। उनके खिलाड़ी मैदान में ही रो पड़े। किलियन एम्बाप्पे वहीं बैठे थे। उन्हें उदास देख फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों स्टेडियम से नीचे उतरे और उनके पास पहुंचे और एम्बाप्पे को गले लगा लिया।

मैक्रों फाइनल मैच देखने कतर पहुंचे थे। बाद में उन्होंने ड्रेसिंग रूम में टीम के साथ 20 मिनट तक बातचीत की। उन्होंने कहा कि आप अच्छा खेले।

ये भी पढ़ें:- 'बधाई अर्जेंटीना, निश्चित तौर पर अभी डिएगो मुस्कुरा रहे होंगे' : ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले