छात्र का आरोप : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आतंकी कहकर कश्मीरी स्टूडेंट से मारपीट

छात्र का आरोप : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आतंकी कहकर कश्मीरी स्टूडेंट से मारपीट

अमृत विचार, अलीगढ़। एएमयू (अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) में एक कश्मीरी छात्र से मारपीट की गई है। छात्र का आरोप है कि हॉस्टल कमरे में छात्रों के गुट ने उस पर हमला कर उसके साथियों को लहूलुहान कर दिया। छात्रा का आरोप है कि, उन लोगों को आंतकी कहकर संबोधित किया गया। इस मामले में पुलिस ने जल्द ही कार्यवाही करने की बात कही है।   

 कश्मीरी छात्र जिबरान का आरोप है कि यूनिवर्सिटी कैंपस के एमएम हॉल में शनिवार की रात कुछ छात्र बैडमिंटन खेलते समय शोर मचा रहे थे। जब उसने शोर मचाने के लिए मना किया तो वह छात्रों ने उसकी पिटाई कर दी। जिसके बाद कश्मीरी छात्र ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से शिकायत की। बावजूद इसके विश्वविद्यालय प्रशासन कोई भी कार्यवाही नहीं की। पीड़ित ने बताया कि रविवार की रात भारी तादाद में कश्मीरी छात्रों ने एएमयू सेंचुरी गेट बंद कर दिया और वह धरने पर बैठ गए। इस विश्वविद्यालय के अन्य छात्र उनके पास पहुंचे और प्रदर्शन को रोकते हुए धमकाने लगे।

कश्मीरी छात्रों का आरोप है कि विश्वविद्यालय में उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है। परिसर के अंदर कश्मीरी छात्रों के साथ अक्सर मारपीट की घटनाएं बढ़ रही है। जिस वजह से कश्मीरी छात्र विश्वविद्यालय परिसर में स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

इस सम्बन्ध में सिटी मजिस्ट्रेट मीनू राणा ने बताया कि अलीगढ़ विश्वविद्यालय परिसर में  कश्मीरी छात्रों ने असुरक्षा की बात कहते हुए शिकायत की है कि उनके साथ मारपीट हुई है। हालांकि मामले में किसी भी तरह की लिखित शिकायत ना होने से कार्यवाही नहीं हो सकी है। फिलहाल कश्मीरी छात्रों को सुरक्षा के लिए आश्वस्त करते हुए एएमयू प्रशासन से बैठक कर आगे की कार्रवाई के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ : मथुरा की शाही मस्जिद के सर्वे का फैसला संविधान विरोधी- शाहनवाज़ आलम