चित्रकूट: मंडी समिति के फरमान से कसहाई रोड में हड़कंप, जानिए क्या है मामला 

चित्रकूट: मंडी समिति के फरमान से कसहाई रोड में हड़कंप, जानिए क्या है मामला 

चित्रकूट, अमृत विचार। जिला मुख्यालय में नगर पालिका द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण अभियान के बाद अब मंडी समिति ने भी कथित रूप से अतिक्रमण कर बनाई गई 14 दुकानों-मकानों को ढहाने का ऐलान कर दिया है। इसके चलते भवनस्वामियों में हड़कंप मचा हुआ है। 

जिले के नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में चल रही मुहिम के दौरान जहां ट्रैफिक चौराहे में नगरपालिका की एलाटेड दुकानें गिराई जाने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था, वहीं इस मामले के बाद शनिवार को एक बार फिर शहर के कसहाई रोड मुहल्ले में प्रशासन की डुगडुगी ने नगरवासियों की धड़कनें तेज कर दी हैं। 

कृषि उत्पादन मंडी समिति के सचिव ने बताया कि मंडी समिति द्वारा वर्ष 1978 में ग्राम कसहाई की भूमि का अधिग्रहण किया गया था पर कुछ लोगों ने अधिग्रहीत भूमि पर पक्के मकान और दुकानें बनाकर कब्जा कर लिया है। ऐसे 14 लोगों के यहां नोटिस चस्पा कर दी गई है। इन लोगों को दो दिन का समय अतिक्रमण हटाने के लिए दिया गया है। ऐसा न होने पर प्रशासन स्वयं अतिक्रमण हटवाएगा और इसका खर्चा भी संबंधित अतिक्रमणकारी से वसूला जाएगा। कृषि उत्पादन मंडी समिति के सचिव द्वारा कसहाई रोड में शनिवार की शाम डुगडुगी बजवा दी गई। डुगडुगी के साथ हो रहे ऐलान और 14 लोगों के यहां चस्पा की गई नोटिस से इलाके में हड़कंप मच गया। 

नोटिस न दिए जाने की कही बात
इस कार्रवाई की जद में आ रहे ज्ञानेंद्र सिंह, अजय सिंह, हरिश्चंद्र, चंचल चित्त, जवाहरलाल, जब्बर सिंह, जगजीत सिंह व मानसिंह आदि ने बताया कि उन लोगों को न तो कोई नोटिस दी गई और न भूमि अधिग्रहण का मुआवजा दिया गया। इन लोगों ने प्रतिकर राशि दिए बिना मकान न गिराए जाने की मांग की।

ये भी पढ़ें -बिकरूकांड: आरोपी खुशी दुबे माती जेल से रिहा, सुप्रीम कोर्ट से मंजूर हुई थी जमानत