देश में चौड़ी हो रही है आर्थिक असमानता की खाई : कांग्रेस 

देश में चौड़ी हो रही है आर्थिक असमानता की खाई : कांग्रेस 

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार की आर्थिक नीतियां अरबपतियों की आय बढ़ाने और जनसामान्य की आय घटाने का काम कर रही है जिससे देश में आर्थिक असमानता की खाई और चौड़ी हो रही है। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने रविवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश में प्रति व्यक्ति आय घट रही है और महज 5 फ़ीसदी लोगों का देश की 60 फ़ीसदी संपत्ति पर कब्जा हो गया है और प्रति व्यक्ति कर्ज ढाई गुना कार इजाफा हुआ है। 

उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि जिन लोगों के पास 60 फ़ीसदी संपत्ति है उनका देश के जीएसटी में योगदान महज तीन प्रतिशत है और जिन लोगों के पास देश की महज तीन फीसदी संपत्ति है उनका जीएसटी में योगदान 60 प्रतिशत से अधिक है। प्रवक्ता ने कहा कि 2014 में मोदी साहब ने जब सत्ता संभाली तो देश में कर्ज 55 लाख करोड़ था जो अब बढ़कर 155 लाख करोड़ रुपए हो गया है। सवाल है पिछले नौ साल में कर्ज़ ढाई गुणा कैसे बढ़ा है। 

उनका कहना था कि देश के हर नागरिक पर एक लाख से ज्यादा कर्ज हो गया हैं लेकिन उसका फायदा सबको नहीं बल्कि देश के 5 प्रतिशत अमीरों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि देश में सबका आखिर विकास होना चाहिए था लेकिन सरकार की नीतियों के कारण कुछ ही अरबपतियों को फायदा हो रहा है और उनकी संपत्ति तेजी से बढ़ रही है जबकि संपत्ति उन लोगों की बढ़ने चाहिए थी जो जीडीपी में योगदान दे रहे हैं लेकिन उन लोगों पर कर्ज बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें- राज्यपाल कलराज मिश्र राजस्थान विधानसभा के आठवें सत्र में सोमवार को देंगे अभिभाषण