हल्द्वानीः गणतंत्र दिवस की तैयारी में जुटे CRPF के एएसआई की मौत

हल्द्वानीः गणतंत्र दिवस की तैयारी में जुटे CRPF के एएसआई की मौत

हल्द्वानी, अमृत विचार। सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र में गणतंत्र दिवस की तैयारियों में जुटे एएसआई जगदीश चंद्र जोशी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। हार्ट अटैक को मौत की वजह माना जा रहा है। एएसआई की मौत से ग्रुप केंद्र में मातम है। रविवार को एएसआई समेत पांच लोगों की मौत हुई। जिसमें दो ने जहर खा कर जान दी। जबकि सड़क हादसे में घायल एक युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

वहीं, शादी समारोह में गए एक युवक की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

मूल रूप से चंपावत के पाटी निवासी जगदीश चंद्र जोशी ( 49) सीआरपीएफ में एएसआई के पद पर तैनात थे। बीते दो साल से उनकी तैनाती काठगोदाम स्थित सीआरपीएफ ग्रुपकेंद्र में थी। यहां वे अपनी पत्नी बीना जोशी के साथ रहते थे। पुलिस ने बताया कि शनिवार की शाम वे 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) पर होने वाली परेड के अभ्यास के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारी कर रहे थे।

उसी समय अचानक उनकी हातल बिगड़ी और वे जमीन पर बैठ गए। बिना कोई देरी किए सीआरपीएफ जवान उन्हें सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने जगदीश चंद्र को मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना मिलते ही देहरादून में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा उनका छोटा बेटा भी हल्द्वानी पहुंच गया।

रविवार को पोस्टमार्टम के बाद जगदीश चंद्र का शव परिजनों को सौंप दिया गया। रविवार की दोपहर रानीबाग चित्रशिला घाट पर सैनिक सम्मान के साथ उन्हें अंतिम सलामी दी गई। इस दौरान डीआईजी सीआरपीएफ सतीश कुमार लिण्डा और कमांडेंट विजय कुमार व डीबी यादव समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।