पीलीभीत: जबरन महिला को थाने ले गए दरोगा-सिपाही और बोल-बोलकर झूठी रिपोर्ट लिखाई!, देखें Video

30 हजार न मिलने पर सुलह के बाद भी दो लोगों को जेल भेजने का आरोप, भड़के ग्रामीण

पीलीभीत: जबरन महिला को थाने ले गए दरोगा-सिपाही और बोल-बोलकर झूठी रिपोर्ट लिखाई!, देखें Video

पीलीभीत, अमृत विचार। एक दिन पहले महिला की ओर से दर्ज की गई छेड़छाड़ की रिपोर्ट में दो आरोपियों को जेल भेजने की न्यूरिया पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो गए हैं। पीड़ित महिला और गांव के दर्जनों लोगों ने पहुंचकर धनकुना चौकी के दरोगा-सिपाही पर जबरन थाने ले जाकर झूठी रिपोर्ट लिखकर कार्रवाई का आरोप लगाया। उनका यह भी कहना है कि दोनों पक्षों का हुआ समझौता स्वीकारने के लिए 30 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। पीड़ित महिला और ग्रामीणों की ओर से दो शिकायतें कर एसपी से कार्रवाई की मांग की है।

न्यूरिया क्षेत्र की एक महिला ने ग्रामीणों के साथ सोमवार सुबह पुलिस लाइन पहुंचकर एसपी को शिकायती पत्र सौंपा।  एक अन्य शिकायती पत्र संयुक्त रूप से दर्जनों ग्रामीणों ने भी दिया। जिसमें बताया गया कि करीब पांच दिन पहले उनके परिवार के ही एक लड़का-लड़की भाग गए थे। इसकी शिकायत पुलिस से नहीं की गई थी। 21 जनवरी को लड़की का भाई मजदूरी कर गांव लौटा और उसकी लड़का पक्ष से कहासुनी हो गई।  पीड़िता से भी गाली गलौज हुई थी तो धनकुना चौकी पर जाकर मौखिक शिकायत की। 

आरोप है कि चौकी इंचार्ज और सिपाही ने परिवार के ही दो सदस्यों को पकड़ लिया और चौकी पर बेरहमी से पिटाई की गई। इसके बाद काफी लोग चौकी आ गए। परिवार का मामला होने पर दोनों को छोड़ने के लिए कहा गया, कार्रवाई से भी इनकार किया गया था। तभी दरोगा-सिपाही पीड़िता को डराने धमकाने लगे। आपस में राजीनामा भी दोनों पक्षों का हो चुका था। सुलहनामा स्वीकारने के एवज में दरोगा-सिपाही ने 30 हजार रुपये रिश्वत की मांग की। आर्थिक स्थिति कमजोर होने पर रुपये नहीं दे पाए। फिर आरोप है कि दरोगा सिपाही बाइक पर बैठाकर पीड़िता को थाना न्यूरिया ले गए और वहां पर मना करने के बावजूद  तीन लोगों के खिलाफ खुद बोल-बोलकर छेड़छाड़ की रिपोर्ट लिखा दी। पीड़िता का मेडिकल भी जबरन करवाया गया। सभी लोग थाने आ गए थे। 

थानाध्यक्ष से कहा कि एक ही परिवार के है, फैसला हो गया है छोड़ दो। लिखित राजीनामा नहीं लिया गया और 22 जनवरी को दो लोगों जेल भेज दिया। धनकुना चौकी इंचार्ज और दो सिपाहियों की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। जिपं सदस्य प्रेमराज समेत दर्जनों ग्रामीणों ने भी अपने शिकायती पत्र में दरोगा-सिपाही की शिकायत कर उनका दूसरी जगह स्थानांतरण कराने की मांग की। एसपी अतुल शर्मा ने मामले में जांच कराकर निष्पक्ष कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर न्यूरिया पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की थी। इस मामले में महिला और अन्य ग्रामीणों से शिकायत प्राप्त हुई है। जिसे गंभीरता से लिया जा रहा है। सीओ सदर को मामले की जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। - अतुल शर्मा, एसपी।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: रेलवे का लोहा बेचने वाले बर्तन व्यापारी का गैर जमानती वारंट जारी