सर्जिकल स्ट्राइक के दिग्विजय सिंह के बयान से राहुल गांधी सहमत नहीं, कहा- हमें आर्मी पर भरोसा, सबूत देने की जरुरत नहीं

सर्जिकल स्ट्राइक के दिग्विजय सिंह के बयान से राहुल गांधी सहमत नहीं, कहा- हमें आर्मी पर भरोसा, सबूत देने की जरुरत नहीं

श्रीनगर। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि कल हमारी कश्मीरी पंडितों से बात हुई। उन्होंने हमें बताय कि उनका राजनीतिक प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने हमें संसद में उनके मुद्दों को उठाने के लिए कहा। मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि मैं उनकी मदद करूंगा। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, जो दिग्विजय सिंह जी ने कहा है उससे मैं बिल्कुल सहमत नहीं हूं, हमारी आर्मी पर हमें पूरा भरोसा है अगर आर्मी कुछ करे तो उन्हें सबूत देने की जरूरत नहीं है। उनका बयान निजी है वो हमारा नहीं है। 

बता दें कि जम्मू में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि हुकूमत यहां का फैसला नहीं कराना चाहती, यहां की समस्या का निदान नहीं करना चाहती। यह समस्या कायम रखना चाहती है ताकि कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्म बनती रहें और लोगों में हिंदू-मुसलमान में नफरत फैलाते रहें। दिग्विजय ने कहा कि वे (केंद्र) सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बात करते हैं कि हमने इतने लोग मार गिराए लेकिन प्रमाण कुछ नहीं है।

वहीं, केंद्रीय रक्षा मंत्री के बयान, आज राहुल गांधी घूम-घूम कर कह रहे हैं कि हिंदुस्तान में नफरत ही नफरत है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि हिंदुस्तान में नफरत पैदा करने की कोशिश कौन कर रहा है? उनको कहां नफरत दिखाई दे रही है? कांग्रेस के लोग सारी दुनिया में भारत की छवि खराब कर रहे हैं' पर कहा राहुल बोले, मुझे ये समझ नहीं आ रहा है कि जो पदयात्रा पूरे देश में लोगों को जोड़ने का काम कर रही है, वो किस तरह से देश के हितों को नुकसान पहुंचा सकती है। मैं ये देख सकता हूं कि किस तरह से राजनाथ सिंह की पार्टी देश को क्षति पहुंचा रही है। मुझे लगता है कि जिस पार्टी में राजनाथ सिंह हैं, वहां उन्हें क्या कहना है, वो पार्टी के शीर्ष के लोग बताते हैं।

राहुल ने कहा, जम्मू-कश्मीर में राज्य दर्जा का मुद्दा है। हमें लगता है कि जल्द से जल्द इसे राज्य का दर्जा मिलना चाहिए और यहां जल्द से जल्द विधानसभा की फिर से शुरूआत होनी चाहिए। हम कश्मीरी पंडितों से मिले। उन्होंने कहा कि गवर्नर ने हमारा अपमान किया। हमें वापस श्रीनगर भेजा जा रहा है, वहां हमारे लोगों को गोली मारी जा रही है। अब वो मेरे पास आए और मैं उनकी बात न उठाऊं तो फिर 'भारत जोड़ो यात्रा' का मतलब क्या है?

ये भी पढ़ें- सर्जिकल स्ट्राइक वाले दिग्विजय के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बोले- हम हमारी सेना के साथ हैं