हल्द्वानी: एसटीएच में पकड़ा गया खून का 'सौदागर'

हल्द्वानी: एसटीएच में पकड़ा गया खून का 'सौदागर'

हल्द्वानी, अमृत विचार। सुशीला तिवारी अस्पताल के ब्लड बैंक में मंगलवार को एक खून के 'सौदागर' को अस्पताल के सुरक्षा कर्मियों ने रंगेहाथ पकड़ लिया। जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। पकड़ा गया सौदागर मरीजों के गरीब तीमारदार की मजबूरी का फायदा उठाकर उनसे खून के बदले मनमाने दाम लेता था।
 

एसटीएच में पिछले कुछ समय से खून के सौदागरों का गिरोह सक्रिय है। पकड़े गये सौदागर ने सुरक्षा कर्मियों को बताया कि वह करीब तीन महीने से लगातार अस्पताल में आ रहा है। वह पहले वार्डों में घूमता है, फिर गरीब मरीजों से संपर्क बनाता है।

जिस मरीज को खून की जरूरत होती है, उससे वह 1500 से 3000 रुपये तक लेता है। आज भी एक मरीज को खून देने के लिए उसने 1500 रुपये लिये थे। पूछताछ में सौदागर ने बताया कि वह हल्द्वानी का निवासी है। उससे भारी काम नहीं हो पाता है, इस वजह से उसने खून बचने को अपना धंधा बना लिया था।

सूचना पर पहुंची पुलिस सौदागर को पकड़कर ले गई। मामले में किसी की ओर से तहरीर नहीं दी गई है। इधर, खून के सौदे के मामले में ब्लड बैंक कर्मियों की संलिप्तता भी संदेह के घेरे में है। ऐसे लोगों की धरपकड़ के लिए अस्पताल प्रशासन व सुरक्षा कर्मी संदिग्धों पर निगरानी रखे हुए हैं। 

Post Comment

Comment List