पीलीभीत: बीसलपुर के ट्रक चालक की उड़ीसा में मौत, मचा कोहराम

पीलीभीत: बीसलपुर के ट्रक चालक की उड़ीसा में मौत, मचा कोहराम

बीसलपुर, अमृत विचार। नगर के ट्रक चालक की उड़ीसा में मौत हो गई। ट्रक का डाला खोलते समय उसके सिर में चोट लग गई थी। उड़ीसा से शव आते ही परिवार में कोहराम मचा रहा।

नगर के मोहल्ला ग्यासपुर निवासी नईम खान (32) पुत्र कल्लू ट्रक चलाकर परिवार का भरण पोषण करता था। 19 जनवरी को वह बरेली की फर्म वरुणा कंपनी का कंटेनर लेकर गया था। 21 जनवरी को उड़ीसा पहुंचने के बाद ट्रक का डाला खोल रहा था। इसी बीच ट्रक का डाला खोलते समय उसके सिर में लग गया और नईम की मौत हो गई।

उड़ीसा पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। इसकी सूचना परिवार तक पहुंची। मगर, आर्थिक तंग स्थिति के चलते परिजन इस बात से परेशान थे कि वह उड़ीसा तक कैसे पहुंचेंगे और शव लाएंगे। इसकी भनक लगने पर भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष नईम रजा ने मृतक के घर पहुंचकर परिवार वालों को ढांढस बंधाया। उड़ीसा के भीम आर्मी के अध्यक्ष से फोन पर संपर्क किया गया और फिर वहां से मदद मिली। शव को उड़ीसा से एंबुलेंस द्वारा घर भिजवाया गया। परिजन ने गमगीन माहौल में शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया।

मणिपुर भाजपा नेता लीड हत्या
मणिपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, एक गिरफ्तार इम्फाल, 24 जनवरी (भाषा) मणिपुर के थौबल जिले में मंगलवार को अज्ञात लोगों ने एक भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी, जिसके बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

थौबल के पुलिस अधीक्षक हाओबिजम जोगेशचंद्र ने बताया कि भाजपा की राज्य इकाई के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक लैशराम रामेश्वर सिंह की सुबह क्षेत्री इलाके में उनके आवास के द्वार के पास हत्या कर दी गई। उन्होंने बताया कि अज्ञात व्यक्ति बिना रजिस्ट्रेशन प्लेट वाली एक कार में आए और सिंह पर काफी करीब से गोली चला दी।

पचास वर्षीय व्यक्ति के सीने में गोली लगी और उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। जोगेश चंद्र ने संवाददाताओं को बताया कि घटना के कुछ घंटों बाद, वाहन चला रहे व्यक्ति की पहचान नाओरेम रिकी पॉइंटिंग सिंह के रूप में हुई है।

उसे गिरफ्तार कर लिया गया। हत्या के संभावित मकसद के बारे में कुछ भी बताए बिना उन्होंने बताया, “मुख्य आरोपी अयेकपम केशोरजीत की तलाश की जा रही है और आगे की जांच जारी है।” उन्होंने बताया कि मौके से कारतूस का खोखा बरामद किया गया।

पुलिस ने मुख्य आरोपी से आत्मसमर्पण करने की अपील की और लोगों को उसे शरण देने के खिलाफ चेतावनी दी। भाजपा की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष सी. चिदानंद सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “हम इस कायरतापूर्ण कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं। दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाना चाहिए और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।”

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: मुनीम से हुई लूट में एक और गिरफ्तार, 4.40 लाख बरामद