बरेली: आर्मी अफसर बताकर ठगे साढ़े तीन लाख रुपये, रिपोर्ट दर्ज

बरेली: आर्मी अफसर बताकर ठगे साढ़े तीन लाख रुपये, रिपोर्ट दर्ज

बरेली, अमृत विचार। इज्जतनगर क्षेत्र में एक युवक को ठग ने खुद को आर्मी अधिकारी बताकर उसके खाते से साढ़े तीन लाख रुपये ठग लिए। ठगों ने युवक से किराए पर कमरे लेने की बात कहकर संपर्क किया था। युवक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मामले की शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ये भी पढ़ें- बरेली: पूर्व बार अध्यक्ष घनश्याम शर्मा के निवास पर पहुंचे कांग्रेसी, शोक संवेदना की व्यक्त

अंबिका बिहार फेस-3 निवासी शशांक पुरी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसके पास 1 जनवरी को एक फोन आया। फोन करने वाले ने किराए पर कमरे लेने की बात कहते हुए खुद को आर्मी अधिकारी बताया। उसे विश्वास में दिलाने के लिए आर्मी के कार्ड समेत अपना आईडी प्रूफ भी भेजा। पीड़ित ने जब उससे 10 हजार रुपये एडवांस में मांगा तो ठग ने बताया कि उसे एचआरए (हाउस रेंट अलाउंस) के रूप में सरकार की तरफ से रुपये मिलते हैं। उसके पास अभी उसके वरिष्ठ अधिकारी का फोन आएगा। उसका फोन कटते ही दूसरे व्यक्ति का फोन आया। उसने कहा कि उसे सरकारी खाते से रुपये भेजे जाएंगे, इसके लिए वह उस खाते में कुछ रुपये भेजें। 

बताए गए खाते में उसने रुपये डाल दिए, लेकिन ठगों द्वारा बताए अनुसार रुपये वापस नहीं आए। इस तरह से अलग-अलग तरीके से ठगों ने उससे साढ़े तीन लाख रुपये अपने खाते में डलवा लिए और मोबाइल फोन बंद कर दिया। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने गौतम कुमार, परवीन और अक्षय कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ये भी पढ़ें- बरेली: महिला अधिवक्ता से छेड़छाड़ और फायरिंग करने वालों पर रिपोर्ट दर्ज