अयोध्या : रोजगार व वित्तीय सुरक्षा पर हुआ जागरूकता कार्यक्रम 

अयोध्या : रोजगार व वित्तीय सुरक्षा पर हुआ जागरूकता कार्यक्रम 

अमृत विचार,अयोध्या। डा. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के महिला अध्ययन केंद्र व महिला शिकायत एवं कल्याण प्रकोष्ठ तथा एक्टिविटी क्लब की ओर से  विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए हुए गांव माधवपुर में रोजगार और वित्तीय सुरक्षा विषय पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ।

मुख्य वक्ता एलआईसी के सलाहकार सदस्य व एमडीआरटी क्लब के राम कुमार गुप्त रहे। उन्होंने ग्रामवासियों को बीमा से सम्बन्धित महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए बताया कि सभी को अपने भविष्य के लिए छोटी-छोटी बचत अवश्य करनी चाहिए। इससे पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति आसानी से किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि वाहन बीमा होने से आपकी एवं अन्य की क्षतिपूर्ति बीमा कम्पनियों की ओर से आसानी से की जा सकती है। उन्होंने बताया कि आजकल जीवन की विभिन्न संकटपूर्ण परिस्थितियों से निपटने के लिए बीमा कंपनियों के पास कई बीमा पॉलिसियां हैं।  महिला अध्ययन केंद्र की समन्वयक प्रो. तुहिना वर्मा ने ग्रामवासियों का स्वागत किया।  संचालन डा. प्रतिभा त्रिपाठी ने किया। ग्राम प्रधान ऋषिकेश वर्मा, डा. महिमा चौरसिया , डा. मनीषा यादव, डा. स्नेहा पटेल, वल्लभी सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : अयोध्या : प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर बुना गया सतर्कता का ताना - बाना

ताजा समाचार

बदायूं: शौच को गई किशोरी का अपहरण, कार में किया दुष्कर्म...चार लोगों पर FIR
Bikru Kand: बचाव पक्ष का अभियोजन गवाह से जिरह का अवसर समाप्त, एंटी डकैती कोर्ट में अब दो अप्रैल को होगी सुनवाई
लखनऊ: प्रॉपर्टी डीलर ने धोखाधड़ी कर किसान की बेची पुश्तैनी जमीन, जेसीपी लॉ एंड आर्डर के निर्देश पर पुलिस ने दर्ज किया केस
Kanpur: नगर निगम इन्क्लेव आवासीय योजना एसोसिएशन ने लिया लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का फैसला, जानें वजह...
बरेली: facebook पर युवती से दोस्ती...फिर गायब हो गया दो बच्चों का पिता, दर-दर भटक रही पत्नी
कासगंज: ससुर की मौत से पहले पति अब्बास से मिलने आई थी निकहत बानो, CCTV की निगरानी में 30 मिनट हुई मुलाकात