वनडे वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज का बड़ा फैसला, Brian Lara को 'परफॉर्मेंस मेंटर' नियुक्त किया

मेरा मानना है कि मैं खिलाड़ियों को खेल के मानसिक पहलू और रणनीति पर मदद कर सकता हूं ताकि वे ज्यादा सफल हो सकें-ब्रायन लारा

वनडे वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज का बड़ा फैसला, Brian Lara को 'परफॉर्मेंस मेंटर' नियुक्त किया

सेंट जोंस (एंटीगा)। वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा बतौर 'परफॉर्मेंस मेंटर' टीम के साथ काम करेंगे और वह दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले जिम्बाब्वे में टीम से जुड़ जाएंगे। क्रिकेट के सर्वकालिक महान क्रिकेटरों में शुमार लारा ने 1990 से 2006 के बीच अपने 16 साल के करियर में टेस्ट क्रिकेट में 11,000 से ज्यादा रन जुटाये हैं। उनके नाम टेस्ट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी कायम है जो उन्होंने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 400 रन की पारी खेलकर बनाया था। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने गुरूवार को लारा की नियुक्ति की घोषणा की और कहा कि वह वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीमों और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी सभी के साथ जुड़े रहेंगे। वेस्टइंडीज की टीम चार फरवरी से बुलावायो में जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगी।  लारा ने क्रिकेट वेस्टइंडीज को दिए बयान में कहा, मेरा मानना है कि मैं खिलाड़ियों को खेल के मानसिक पहलू और रणनीति पर मदद कर सकता हूं ताकि वे ज्यादा सफल हो सकें। 

बोर्ड के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स ने कहा, "लारा सभी कोचों की मदद करेंगे और खिलाड़ियों को तकनीकी सलाह देंगे, ताकि उनका खेल सुधर सके। वनडे विश्व कप को देखते हुए उनकी नियुक्ति बहुत महत्वपूर्ण है। हमें पूरी उम्मीद है कि उनके निर्देशन में हमारी टीमें अच्छा करेंगी।

ये भी पढ़ें :  LGM : M S Dhoni के प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म की हुई घोषणा, देखिए स्टार कास्ट की लिस्ट