संभल: प्रेम प्रसंग में युवती ने बदला धर्म, नीता बनकर प्रेमी से किया विवाह

सौंधन में गांव के ही युवती को दूसरे धर्म के युवक से हुआ प्रेम

संभल: प्रेम प्रसंग में युवती ने बदला धर्म, नीता बनकर प्रेमी से किया विवाह

संभल,अमृत विचार। जनपद के कैंला देवी थाना क्षेत्र के गांव में एक समुदाय के युवक व दूसरे समुदाय की युवती के बीच प्रेम प्रसंग हुआ तो दोनों ने साथ जीने मरने की कसम खाकर घर छोड़ दिया। मुकेश  के प्रेम में युवती धर्म बदलकर नीता बन गई और उत्तराखंड में आर्य समाज विधि से शादी करने के बाद शादी का पंजीकरण भी करा लिया। अब दोनों ने सुरक्षा की गुहार लगाई है।

गांव सौंधन निवासी मुकेश कुमार और दूसरे धर्म की युवती 22 जनवरी को फरार हो गए। दोनों पिछले एक साल से एक दूसरे से प्रेम के चलते शादी करना चाह रहे थे। दोनों के ही घरवाले इस रिश्ते को तैयार नहीं हुए तो उन्होंने घर छोड़कर शादी करने का फैसला किया। युवक व युवती के परिवार के लोग दोनों को तलाश रहे थे, लेकिन वे नहीं मिले। 23 जनवरी को वेद मंदिर आर्य समाज ब्रहमपुरी दिल्ली में जाकर युवती धर्म परिवर्तन कर नीता बन गई।

24 जनवरी को हरिद्वार रोड देहरादून के शिव काली मंदिर में युवती ने अपने प्रेमी मुकेश से शादी कर ली। इसके बाद 25 जनवरी को देहरादून में रजिस्ट्रार के यहां शादी का पंजीकरण भी करा लिया। नीता और मुकेश ने सुरक्षा की गुहार लगाई है। कहा है कि उनके परिजन उनकी जान ले सकते हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा का इंतजाम किया जाए।

पिता बोला नाबालिग है बेटी, चार के खिलाफ रिपोर्ट
संभल/सौंधन। पिता की तहरीर पर कैला देवी थाना पुलिस ने युवती को बहला फुसलाकर ले जाने और शिकायत पर मारपीट करने के आरोप में मुकेश व उसके परिवार के लोगों सहित चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।पिता का आरोप है कि 22 जनवरी की शाम को उसकी 15 वर्षीय बेटी को मुकेश बाइक से लेकर चला गया।

बेटी का कहीं पता नहीं चला। आरोपी युवक के घर जाकर शिकायत की तो गाली गलौज करते हुए मारपीट की और धक्के देकर भगा दिया। ग्रामीण की तहरीर पर पुलिस ने मुकेश, पप्पू, बिलासो, किशन निवासी गांव सौंधन मोहम्मदपुर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि युवती के पिता की तहरीर पर चार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें- संभल : देश का मान बढ़ाने वाली हैमर थ्रो खिलाड़ी सरिता को राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

ताजा समाचार

लखनऊ: अविवाहित प्रेमी युगल को अर्दब में लेकर करते थे वसूली
UP Board Exam Result 2024: हाईस्कूल में कानपुर के अभिषेक व खुशी ने लहराया परचम, इंटर में आदित्य ने मारी बाजी
मुरादाबाद: भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन, लंबे समय से थे बीमार...एक दिन पहले किया था वोट
लखीमपुर-खीरी: डीएम-एसपी ने नामांकन प्रक्रिया का निरीक्षण कर देखी सुरक्षा व्यवस्था, कर्मचारियों को दिए जरूरी निर्देश
हरदोई: सरसों से लदा ट्रक पश्चिम बंगाल के रास्ते से हुआ गायब!
बरेली: दोनों पैर व एक हाथ गवां चुकी छात्रा ने मां-बाप का नाम किया रोशन, इंटर की परीक्षा की पास