शाहजहापुर: जिपंअ की चोरी गईं दो भैसों को तलाश रही दो थानों की पुलिस, CCTV में कैद हुए चोर

शाहजहापुर: जिपंअ की चोरी गईं दो भैसों को तलाश रही दो थानों की पुलिस, CCTV में कैद हुए चोर

शाहजहांपुर, अमृत विचार। जिला पंचायत अध्यक्ष की चोरी गईं दो भैसें पुलिस के लिए सरदर्द बन गई हैं। चोरी गईं भैसों के लिए जिले के सभी थानों को वायरलेस से सूचना कर दी गई है। थाना सिंधौली और सदर पुलिस ने घटना के बाद मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए थे, जिसमें पांच चोर नजर आ रहे हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष के नौकर ने अज्ञात के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। इधर, थाना निगोही पुलिस ने भैंस चोर गिरोह के सदस्य को पकड़ा है। उससे पूछताछ में कई चोरों के नाम आने पर उनकी तलाश में दबिशें दी जा रही हैं।

सिंधौली थाना क्षेत्र के गांव नियामतपुर निवासी जिला पंचायत अध्यक्ष ममता यादव का परिवार 25 जनवरी की शाम को शादी समारोह में गया था। रात में उनका नौकर नेपाल घर पर था। रात में पिकअप लेकर पांच बदमाश आए। बदमाशों ने पंचायत अध्यक्ष के नौकर को असलहा दिखाया और कहा कि शोर मचाया तो जान से मार डालेंगे।

जबकि बदमाशों ने पिकअप कुछ दूरी पर लगाई थी। बदमाशों ने डेरी में बंधी दो भैसें खोल ली। दोनों भैसें पिकअप में डालकर ले गए। नौकर ने रात ही में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह को फोन पर सूचना दी कि बदमाश दो भैसें खोलकर ले गए है। उन्होंने रात ही में घटना की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी। सिंधौली पुलिस रात ही में उनके आवास पर गई और सीसीटीवी कैमरे चेक किए।

कैमरे में बदमाश नंगे पैर दिखायी दिए और हाथ में असलहा लिए हुए थे। नौकर ने पुलिस को भैंस का हुलिया भी बता दिया है। बताते है कि पंचायत अध्यक्ष की चोरी गई दोनों भैसों के बारे में जिले के सभी थानों को वायरलेस सूचना दे दी गई है। जिले की पुलिस चोरी गई भैसों की तलाश कर रही है। सिंधौली प्रभारी निरीक्षक महेंद्र सिंह यादव ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष के नौकर नेपाल की तरफ से अज्ञात के खिलाफ भैंस चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। 

पहले लूट की दी गई तहरीर 
जिला पंचायत अध्यक्ष ममता यादव के नौकर नेपाल ने पहले अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट की तहरीर दी थी। तहरीर में बताया था कि पांच बदमाश पिकअप लेकर रात में दो बजे लूट की नीयत से आए थे। नौकर को बंधक बना लिया था। बदमाशों ने उनके आवास पर घर पर कौन-कौन है, नौकर से जानकारी ले ली थी। बदमाशों को आहट सुनाई दी तो बदमाश डेयरी से दो भैंसें खोलकर ले गए। पुलिस लूट की तहरीर दो दिन तक रखे रही। फिर चोरी की तहरीर तीसरे दिन गई और रिपोर्ट दर्ज की गई। 

जिला पंचायत अध्यक्ष की चोरी गई दो भैसों की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। चोरी गई भैसों का सुरागरसी की जा रही है। चोरी गई दोनों भैसें शीघ्र बरामद हो जाएंगी और आरोपी व पिकअप पकड़े जाएंगे। चोरी का शीघ्र खुलासा हो जाएगा---
एस. आनंद, पुलिस अधीक्षक।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: अर्चना मर्डर केस में खुलासा, पिता सुखलाल ने ही की थी हत्या