NIA ने छत्तीसगढ़ में महिला माओवादी को किया गिरफ्तार, पुलिसकर्मियों पर हुए हमले से जुड़े मामले में थी वांछित 

NIA ने छत्तीसगढ़ में महिला माओवादी को किया गिरफ्तार, पुलिसकर्मियों पर हुए हमले से जुड़े मामले में थी वांछित 

रायपुर। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) की एक महिला सदस्य को छत्तीसगढ़ में गिरफ्तार किया गया है। महिला 2021 में पुलिसकर्मियों पर हुए हमले से जुड़े एक मामले में वांछित थी, जिसमें 22 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और 30 अन्य घायल हो गए थे। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

प्रवक्ता ने कहा कि बीजापुर जिले के मुथमदगु निवासी मडकम उनगी उर्फ कमला को रविवार को छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया और बाद में जगदलपुर में एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया गया। एनआईए के अधिकारी ने बताया कि महिला को एनआईए-रायपुर ने 2021 में बीजापुर के टेकलगुडियाम गांव के पास पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों पर हथियारबंद सीपीआई (माओवादी) के सदस्यों द्वारा किए गए हमले से संबंधित एक मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। 

इस हमले में 22 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और 30 अन्य घायल हो गए थे। प्रवक्ता ने कहा कि यह मामला शुरू में बीजापुर जिले के तर्रेम थाने में दर्ज किया गया था और बाद में एनआईए ने पांच जून, 2021 को फिर से इसे दर्ज किया था। जांच के दौरान, एनआईए ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक वांछित महिला माओवादी बीजापुर जिले के भोपालपटनम इलाके में छिपी हुई है। 

एजेंसी ने कहा कि तुरंत रायपुर से एनआईए की टीम को बुलाया गया और महिला को पकड़ने के लिए एक अभियान के तहत तैनात किया गया। प्रवक्ता ने कहा कि आगे की जांच जारी है। 

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 13 IAS और सात IPS अधिकारियों का तबादला 



 

ताजा समाचार

लखनऊ पूर्वी विधानसभा से BJP प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव नामांकन करने पहुंचे कलेक्ट्रेट, वित्त मंत्री और महापौर सहित कई नेता रहे साथ 
प्रयागराज: DIOS समेत आठ के खिलाफ केस दर्ज, फर्जी दस्तावेज बनाने का आरोप
IPL 2024 : आत्मविश्वास से ओतप्रोत दिल्ली कैपिटल्स का सामना खराब फार्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस से 
छत्तीसगढ़: चुनाव ड्यूटी के लिए पहुंचे मध्य प्रदेश पुलिस के जवान ने खुद को मारी गोली, मौत 
Thomas Cup : भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम की नजरें थॉमस कप खिताब बरकरार रखने पर, पीवी सिंधु भी छाप छोड़ने को तैयार
लखीमपुर खीरी: एसपी ने क्रिटिकल व वल्नरेबल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं