पेशावर की मस्जिद में हुआ आत्मघाती हमला, 28 लोगों की मौत व 143 लोग घायल

पेशावर की मस्जिद में हुआ आत्मघाती हमला, 28 लोगों की मौत व 143 लोग घायल

इस्लामाबाद।  पाकिस्तान के पेशावर में सोमवार को एक मस्जिद में आत्मघाती हमला किया गया जिसमें 28  लोगों की मौत हो गई और कम-से-कम 143 लोग घायल हैं। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग नमाज़ पढ़ने आए हुए थे। उन्होंने कहा, इमारत का एक हिस्सा ढह गया और आशंका है कि इसके नीचे कुछ लोग दबे हैं।

यह धमाका पेशावर के पुलिस लाइन्स क्षेत्र में स्थित मस्जिद में हुआ। लेडी रीडिंग अस्पताल के प्रवक्ता मोहम्मद आसिम के मुताबिक घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया गया है और वहां सिर्फ एंबुलेंस प्रवेश कर सकती हैं। टीवी रिपोर्टों के अनुसार यह विस्फोट करीब एक बजकर 40 मिनट पर हुआ, जब ज़ुहर की नमाज़ अदा की जा रही थी। गौरतलब है कि पेशावर में पिछले साल भी इसी तरह की घटना हुई थी जब कोचा रिसालदार क्षेत्र की शिया मस्जिद में आत्मघाती हमले में 56 लोगों की जान गयी थी।

इस इलाके में तहरीक-ए-तालिबान (TTP) पाकिस्तान का खासा दबदबा है और पिछले दिनों इसी संगठन ने यहां हमले की धमकी भी दी थी। घटना के बाद कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद हैं। इनमें घायलों को अस्पताल ले जाते देखा जा सकता है।

23 दिसंबर 2022 को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में एक फिदायीन हमला हुआ था जिसमें एक पुलिस वाले की मौत हो गई थी। साथ ही इसमें 10 लोग घायल भी हुए थे। आत्मघाती हमले के बाद अफसरों ने कहा था कि पुलिस की सतर्कता से इस्लामाबाद में बड़ा हमला होने से बच गया।

 

ये भी पढ़ें:- वेब सीरीज ‘24’ और ‘रनअवे’ फेम अभिनेत्री Annie Wersching का कैंसर से निधन

ताजा समाचार