संभल: एमएलसी चुनाव में बारिश का दिखा असर, 50.13 प्रतिशत मतदान

बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य के लिए चुनाव में जिले के 15 मतदान बूथों पर कड़ी सुरक्षा के डाले गए वोट,

संभल: एमएलसी चुनाव में बारिश का दिखा असर, 50.13 प्रतिशत मतदान

संभल, अमृत विचार। बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य के लिए द्विवार्षिक चुनाव में जिले में कड़े सुरक्षा व निगरानी के बीच मतदान हुआ। बारिश के बीच मतदाताओं में उत्साह कम दिखा। एमएलसी चुनने के लिए 50.13 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने भी वोट डाला। मोबाइल लेने पर अधिवक्ता और पुलिस के बीच नोकझोंक हुई। जिलाधिकारी और एसपी ने जिलेभर के मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

जिले में एमएलसी चुनाव की सभी तैयारियां रविवार को ही पूरी कर ली गई थीं। यहां 13 हजार 181 मतदाताओं को मतदान करना था। बारिश के बीच मतदान सुबह आठ बजे से शुरू होना था, लेकिन जिले के कई मतदान बूथों पर सुबह वक्त मतदाता कम दिखे। हालांकि बारिश रुकी तो बूथों पर मतदाताओं की संख्या बढ़ी। नई तहसील कार्यालय और ब्लाक कार्यालय के मतदान बूथों पर मतदाताओं ने कड़ी सुरक्षा एवं निगरानी के बीच मतदान किया। जिले के अन्य क्षेत्रों में भी बूथों पर मतदाता कम नजर आए।

 नई तहसील कार्यालय के बूथ पर सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने मतदान किया। डॉ. बर्क के साथ कुंदरकी विधायक जियाउर्रहमान बर्क, सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष फिरोज खां रहे। डीएम मनीष बंसल, एसपी चक्रेश मिश्र ने संभल, जुनावई, असमोली ब्लाक समेत दूसरे स्थानों पर मतदान बूथों पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर निर्देश दिए। संभल, असमोली, पंवासा, बहजोई, चन्दौसी, बनियाखेड़ा, जुनावई, गुन्नौर और रजपुरा में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। जनपद में 50.13 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें 53.94 प्रतिशत पुरुष और 43.74 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने मतदान किया।

मोबाइल लेने पर अधिवक्ता और पुलिस के बीच नोकझोंक
संभल। नई तहसील कार्यालय पर मतदान करने के लिए एक अधिवक्ता पहुंचे। अधिवक्ता के हाथ में लगा मोबाइल पुलिस ने ले लिया। जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच नोकझोंक होने लगी। अधिवक्ता और पुलिस के बीच नोकझोंक हुई। मतदान बूथ के बाहर शोर मचने पर सीओ जितेंद्र सरगम भी पहुंचे। सीओ ने किसी तरह मामला शांत किया। बाद में अधिवक्ता ने मतदान किया।

यह रही मतदान की चाल
10.00 बजे - 2.06 प्रतिशत
12.00 बजे - 11.64 प्रतिशत
02.00 बजे - 28.69 प्रतिशत
04.00 बजे - 50.13 प्रतिशत

कितने मतदाताओं ने किया मतदान
6607 मतदाताओं ने किया मतदान
4453 पुरुष मतदाताओं ने डाला वोट
2154 महिला मतदाताओं ने किया मतदान

जुनावई व गुन्नौर में कड़ी सुरक्षा में पड़े वोट
जुनावई/ गुन्नौर। एमएलसी चुनाव में जुनावई में 39.60 प्रतिशत मतदान हुआ। यहां 80 वोट पड़े। 72 पुरुषों और आठ महिला मतदाताओं ने वोट डाला। गुन्नौर विधायक रामखिलाड़ी यादव ने भी मतदान किया। बारिश के चलते जुनावई में सुबह 10 बजे तक मात्र दो मतदाताओं ने ही मतदान किया। दोपहर 12 बजे बारिश रुकने पर मतदाताओं की भीड़ बढ़ने लगी। शाम चार बजे तक 80 मतदाताओं ने वोट डाला। डीएम मनीष बंसल और एसपी चक्रेश मिश्र ने सेक्टर मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र मिश्रा से जानकारी ली। अधिकारियों ने जरूरी निर्देश दिए। वहीं गुन्नौर ब्लाक में कड़ी सुरक्षा एवं निगरानी के इंतजामों के बीच मतदान हुआ। बूथ संख्या 244 पर 297 वोट पड़े। इनमें 248 पुरुषों और 49 महिलाओं ने मतदान किया। मतदाताओं का कहना रहा कि शिक्षा और देश की तरक्की के लिए मतदान किया है। अधिकारियों ने मतदान बूथ का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें:- संभल: तीन युवकों ने किया किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, अश्लील वीडियो वायरल करने की दी धमकी