‘भारत जोड़ो यात्रा’ राजनीति से प्रेरित, जिसमें ‘नफरत फैलाने वाले’ शामिल : भाजपा

‘भारत जोड़ो यात्रा’ राजनीति से प्रेरित, जिसमें ‘नफरत फैलाने वाले’ शामिल : भाजपा

नई दिल्ली। भाजपा ने सोमवार को राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को राजनीति से प्रेरित बताया, जिसमें “नफरत फैलाने वाले” शामिल थे। पार्टी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश और समाज को “विभाजित” करने वाली पार्टी अब उन्हें एकजुट करने की बात कर रही है। कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सोमवार को श्रीनगर में संपन्न हुई।

ये भी पढ़ें - कांग्रेस अपने लिए नहीं, देश की जनता के लिए निकाली यात्रा: राहुल 

भाजपा मुख्यालय में यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने यात्रा में शामिल कई लोगों का जिक्र किया और उनकी साख पर सवाल उठाया। उनमें से अधिकांश पदयात्रा के विभिन्न चरणों के दौरान गांधी के साथ चले थे। त्रिवेदी ने कहा, “यह राजनीति से प्रेरित यात्रा थी। यात्रा के दौरान कांग्रेस नेताओं ने केरल की सड़कों पर ‘बीफ पार्टी’ की। पादरी जॉर्ज पोनैया ने भारत की भूमि को अपवित्र करार दिया।”

उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के सह-यात्रियों में “टुकड़े टुकड़े गिरोह से जुड़े” कन्हैया कुमार और सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले दिग्विजय सिंह शामिल थे। “नफरत के इन सौदागरों के साथ राहुल गांधी प्यार की कौन सी मुहिम चला रहे हैं।”

एक दोहे का हवाला देते हुए त्रिवेदी ने कहा कि यह विडंबना है कि राहुल गांधी देश को एकजुट करने की बात कर रहे हैं, जबकि यह उनकी पार्टी है, जिसने वोट के लिए देश को धर्म और जाति के आधार पर बांटा।

ये भी पढ़ें - हेट स्पीच: सुप्रीम कोर्ट ने दिया दिल्ली पुलिस को रिपोर्ट पेश करने का निर्देश