हरिद्वारः फर्जी भर्ती सेंटर का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार 

हरिद्वारः फर्जी भर्ती सेंटर का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार 

हरिद्वार/ लखनऊ, अमृत विचार। हरिद्वार पुलिस ने लक्सर में फर्जी भर्ती सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ठगों का यह गिरोह युवाओं को सरकारी नौकरी के सपने दिखाकर उनसे मोटी रकम ऐंठा करते थे। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

एसएसपी अजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गिरफ्त में आए चारों आरोपियों के नाम लक्सर और रुड़की निवासी अब्दुल कादिर, खुर्शीद आलम चिश्ती, दिनेश डोगरा और सौरभ हैं जबकि लखनऊ निवासी विजय श्रीवास्तव, हर्ष श्रीवास्तव और लक्सर निवासी रिजवान व सारिका बानो की तलाश है। इन आरोपियों के पास से पुलिस को फर्जी नियुक्ति पत्र, 60 हजार रुपये नकद, 6 मोबाइल फोन और कई शैक्षणिक प्रमाण पत्र भी बरामद हुए हैं। 

एसएसपी के अनुसार, यह गिरोह सुनियोजित तरीके से भर्ती सेंटर का संचालन कर रहा था। यह ठग सरकारी विभागों में नौकरी लगवाने का झांसा देकर मोटी रकम वसूलते थे। पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपियों ने एक फर्जी ट्रस्ट भी बना रखा है जिसका मुख्यालय दिल्ली में है और उसकी एक शाखा लखनऊ में भी है। ट्रस्ट की एक शाखा कनखल जगजीतपुर में बनाई हुई थी जहां अभियुक्तों को विभिन्न पदों पर तैनात किया गया था।

जांच में सामने आया कि बेरोजगार युवाओं के साक्षात्कार के लिए लखनऊ के नामी होटल बुक किए जाते थे और बाद में डीएम हरिद्वार की फर्जी ईमेल आईडी तैयार कर अभ्यर्थियों को ई-मेल के माध्यम से फर्जी नियुक्ति पत्र भेजे जाते थे। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि इस गिरोह में और भी लोग शामिल हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें- हल्द्वानीः खेल- खेल में चली गोली, दोस्त के जबड़े में घुसी, हालत गंभीर, हायर सेंटर रेफर