Propose Day 2023: इन खास जगहों पर जाकर करें इजहार-ए-मुहब्बत, आपका क्रश 'हां' करे बिना नहीं रह पाएगा

Propose Day 2023: इन खास जगहों पर जाकर करें इजहार-ए-मुहब्बत, आपका क्रश 'हां' करे बिना नहीं रह पाएगा

अपने प्यार का इजहार करने के लिए हर आशिक वैलेंटाइन डे का इंतजार करता है। वैलेंटाइन डे आने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। वैंलेटाइन डे वीक की शुरुआत 7 फरवरी से होती है और इसके दूसरे दिन यानी 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता है। प्रपोज का अर्थ होता है अपना प्रस्ताव रखना। वैलेंटाइन सप्ताह के मौके पर लोग जिसे प्यार करते हैं उसके समक्ष प्रेम प्रस्ताव रखते हैं। आसान शब्दों में कहें तो प्रपोज डे के दिन अपने क्रश से प्यार का इजहार किया जाता है। दिल की बात कहने का यह एक दिन आशिकों को दिया जाता है। 

ये भी पढे़ं- घर पर ही बेकिंग सोडा से पाएं फेशियल जैसा निखार, चेहरे से दाग-धब्बे और पिंपल्स हो जाएंगे गायब

अगर उनका इजहार-ए-मुहब्बत क्रश को पसंद आ जाता है तो वह इस रिश्ते के लिए हां कर देते हैं। हालांकि प्यार का इजहार करने का तरीका और जगह सही होनी चाहिए। कई बार ये देखा गया है कि हड़बड़ी में या जाने-अनजाने लोग गलत तरीके और गलत जगह पर अपनी मुहब्बत का इजहार कर देते हैं, जिससे सामने वाला नाराज हो जाता है और प्रस्ताव से इनकार कर देता है। अगर आप भी इस प्रपोज डे पर किसी से अपने दिल की बात कहने जा रहे हैं तो सबसे पहले ये जान लें कि प्यार के इजहार के लिए सही जगह कौन सी है, कहां दिल की बात कहने पर पार्टनर इनकार नहीं कर पाएगा। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बार में बतने जा रहे हैं जहां पर आप अपना प्यार का इजहार कर अपने पार्टनर का दिल जीत सकते हैं। 

रोमांटिक जगह चुनें
बता दें प्रपोज करने के लिए जगह का चयन करते समय पहली प्राथमिकता होती है कि जगह रोमांटिक होनी चाहिए। प्यार की बात कहनी है तो दिल भी खुशमिजाज सा हो। इसके लिए जरूरी है कि भीड़ भाड़ और भागदौड़ से दूर किसी रोमांटिक जगह का चयन करें। जहां के सुंदर नजारे पहले ही आपके क्रश का मन मोह लें। वह जगह से इतने इंप्रेस हो जाएं कि जब आप उन्हें अपने दिल की बात बताएं, तो बिना हां कहे रह न पाएं।

ट्रिप का बनाएं प्लान
रोमांटिक जगह का चयन कर रहे हैं तो किसी हिल स्टेशन, बीच एरिया वाली जगह पर जा सकते हैं। प्रपोज डे के लिए पार्टनर के साथ किसी ट्रिप का प्लान बनाएं। बता दें सफर पर आप किसी शांत और प्राकृतिक सुंदरता से परिपूर्ण नजारों वाले हिल स्टेशन पर जा सकते हैं। यहां आप दोनों रोजमर्रा के जीवन की उलझनों से दूर होंगे। पार्टनर के पास भी आपके बारे में सोचने के अलावा कुछ और नहीं होगा। वह पूरी तरह से आपके प्रपोजल पर ध्यान दे पाएंगे और इनकार नहीं कर पाएंगे।

कम भीड़ भाड़ वाली जगह चुनें
इजहार ए मुहब्बत के इजहार के लिए ये द्यान रखने वाली बात है कि बहुत अधिक भीड़ भाड़ वाली जगह का चयन न करें। फिल्मों की तरह हजारों की भीड़ वाली जगह पर सबके सामने घुटने के बल बैठकर प्रपोज करने का रिस्क न उठाएं इससे हो सकता है कि सबके सामने प्रपोज करने पर पार्टनर हिचकिचाहट महसूस करें या डर जाएं और सबके सामने झटके में आपको मना कर दें। दिल की बात आपके और उनके बीच की है, इसे आप दोनों या बहुत करीबी लोगों के सामने ही करें, हर किसी के सामने नहीं। कम भीड़ भाड़ वाली शांत जगह का चयन करें, ताकि पार्टनर आपकी बातों को आसानी से सुनें।

रूफटॉप कैफे का चयन
अगर कम भीड़ भाड़ और शांत जगह का चयन कर रहे हैं, साथ ही सफर पर शहर से बाहर नहीं जा सकते हैं तो अपने ही शहर में कोई रूफटॉप कैफे या कम भीड़भाड़ वाले कैफे की ओर रुख कर सकते हैं। आजकल कैफे का इंटिरियर और वैलेंटाइन डे के मौके के लिए यहां का माहौल काफी रोमांटिक बना दिया जाता है। आपको अपने पार्टनर के साथ प्राइवेसी भी मिल जाती है। इसलिए बजट में रोमांटिक और शांत जगह के लिए कैफे जा सकते हैं।

पार्क में जा सकते हैं
बता दें प्रपोज डे के लिए सबसे कम समय और बजट में पार्टनर को किसी जगह पर ले जाना है तो पार्क भी बेहतर विकल्प हो सकता है। पार्टनर के साथ पिकनिक के लिए किसी पार्क जा सकते हैं। उनके साथ कुछ पल सुकून से बिताएं। एक दूसरे से बातें करें। बातों ही बातों में उन्हें अपने दिल की बात बताएं। दोस्तों को भी पार्क ले जा सकते हैं। पार्टनर को खास तरीके से प्रपोज करने के कुछ आइडिया अपना सकते हैं। 

ये भी पढे़ं- आप भी गुस्से में हो जाते हैं बेकाबू, इन तरीकों को आजमाकर अपना गुस्सा पलभर में करें शांत