Russia-Ukraine ने की बंदी बनाए गए दर्जनों सैनिकों की अदला-बदली

Russia-Ukraine ने की बंदी बनाए गए दर्जनों सैनिकों की अदला-बदली

कीव। कैदियों की अदला-बदली के बाद रूस और यूक्रेन के दर्जनों युद्धबंदी स्वदेश लौट गए। दोनों पक्षों के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। यूक्रेनी राष्ट्रपति के शीर्ष सहयोगी एंड्री यरमक ने सोशल मीडिया पर कहा कि यूक्रेन के 116 बंदी रिहा किए गए हैं। उन्होंने कहा कि रिहा किए गए युद्धबंदियों में वे सैनिक शामिल हैं जो मॉस्को की महीनों लंबी घेराबंदी के दौरान मारियुपोल में डटे रहे थे।

 साथ ही खेरसॉन क्षेत्र के गुरिल्ला लड़ाके और पूर्वी शहर बखमुत में जारी भीषण लड़ाई के दौरान पकड़े गए सैनिक भी शामिल हैं। इस बीच, रूसी रक्षा अधिकारियों ने घोषणा की कि अदला-बदली के बाद यूक्रेन से 63 रूसी सैनिक वापस आए, जिनमें कुछ ‘‘विशेष श्रेणी’’ के कैदी भी शामिल हैं।

 रूस ने कहा कि ‘‘विशेष श्रेणी’’ के कैदियों की रिहाई संयुक्त अरब अमीरात द्वारा मध्यस्थता के बाद की गई थी। हालांकि, रूसी रक्षा मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी बयान में इन ‘विशेष श्रेणी’ बंदियों के बारे में विवरण साझा नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका को अपनी ‘गलतियों और विफलताओं’ को सुधारना होगा : रानिल विक्रमसिंघे

ताजा समाचार

माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया था मनी लॉड्रिंग का केस
दादा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी तो नाना थे ब्रिगेडियर, मुख्तार के रिश्ते के चाचा थे पूर्व उपराष्ट्रपति, बंटवारे में परिवार के कई सदस्य चले गये पाकिस्तान
बरेली: दो महीने में भी काम अधूरे, गर्मी में घंटों की बिजली कटौती से बुरा हाल
माफिया मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत, पूरे प्रदेश में पुलिस अलर्ट जारी
अदावत के बाद भी रेलवे स्क्रैप की ठेकेदारी में मुख्तार ने कराई थी अतीक की एंट्री, जानिए क्या थी इसकी वजह
मनरेगा: बरेली में महिलाओं को रोजगार देने में पिछड़े पांच ब्लाॅक, 23 प्रतिशत ही मिला काम