हल्द्वानी: जनपद के 109 परीक्षा केंद्रों को 12 सेक्टर में बांटा, एमबीपीजी कॉलेज में उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा को लेकर बैठक

10वीं और 12वीं के 21 हजार 980 विद्यार्थी होंगे बोर्ड परीक्षा में शामिल 

हल्द्वानी: जनपद के 109 परीक्षा केंद्रों को 12 सेक्टर में बांटा,  एमबीपीजी कॉलेज में उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा को लेकर बैठक

हल्द्वानी, अमृत विचार। बीपीजी कॉलेज में उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा को लेकर शनिवार को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कुंवर सिंह रावत ने जनपद के विभिन्न केंद्र व्यवस्थापकों के साथ बैठक की। 16 मार्च से होने वाली हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा जनपद के 109 परीक्षा केंद्रों में होनी है। 10वीं और 12वीं के 21 हजार 980 विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे। 

मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि प्रश्नपत्र आ गए हैं और रविवार को सभी केंद्र व्यवस्थापकों को प्रश्नपत्रों का वितरण कर दिया जाएगा। प्रश्नपत्रों की सुरक्षा के लिए केंद्र व्यवस्थापकों के अलावा एक कस्टोडियन की नियुक्ति की गई है। प्रत्येक जनपद स्तर पर जिलाधिकारी के आदेशानुसार दो फ्लाइंग स्क्वॉड बनाए गए हैं।

फ्लाइंग स्क्वॉड टीम का नेतृत्व खंड शिक्षा अधिकारी स्तर के अधिकारी  करेंगे। जिले के 109 परीक्षा केंद्रों को 12 सेक्टर में बांटा गया है और प्रत्येक सेक्टर में एसडीएम और तहसीलदार स्तर के अधिकारी को सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाया गया है।

केएस रावत ने बताया कि बोर्ड परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हों इसके लिए पुलिस प्रशासन से भी वार्ता हो चुकी है और उनकी तरफ से पर्याप्त सुरक्षा बल उपलब्ध करवाया जाएगा। बोर्ड परीक्षाएं 16 मार्च से 6 अप्रैल तक चलेंगी।