लखनऊ में बोले धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद - शिया मुसलमानों को भी मिले संसद में आरक्षण 

लखनऊ में बोले धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद - शिया मुसलमानों को भी मिले संसद में आरक्षण 

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी में आयोजित शिया मुसलमानों के एक सम्मलेन का आयोजन इमामबाड़ा परिसर में किया गया। इसकी अगुवाई शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने की। समुदाय के लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी कम्युनिटी राजधानी के तकरीबन तीन सीटों पर विधानसभा चुनावों में जीत-हार को तय करती है। इसके आलावा दुनिया भर में हमारे समुदाय के लोग बड़ी तादात में हैं। ऐसे में हमे भी संसद में आरक्षण के आधार पर भागीदारी मिलनी चाहिए।   

सम्मलेन में मौजूद देश-विदेश से आये शिया मुसलमानों की समस्याओं पर भी चर्चा की गई। इसके साथ ही शिया धर्मगुरु ने अपने समुदाय के युवाओं के लिए नौकरी, संसद और विधानसभा में आरक्षण के आधार पर अपने प्रतिनिधि बनाने और शिया समुदाय के लिए विशेष पैकेज की मांग भी की। 

पसमांदा में भी ज्यादा है हमारी संख्या 
शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद ने कहा कि मौजूदा समय में सरकार पसमांदा मुसलमानों के लिए कई काम कर रही है। जबकि हमारे शिया समुदाय की तादात उनमें भी कहीं ज्यादा है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस तरफ ध्यान देने की ज़रुरत है, उन्होंने सरकार से वक्फ की सम्पत्तियों पर हुए अवैध कब्जे हटाने की अपनी पुरानी मांग को भी दोहराया। साथ ही शिया समुदाय से खुद को राजनीतिक तौर पर सशक्त बनाने की अपील की।     

ये भी पढ़ें -Video जारी कर ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बिजली कर्मचारियों से आंदोलन वापस लेने की अपील