हल्द्वानीः पेयजल लाइन कार्य में लापरवाही का आरोप लगाकर लोगों ने किया प्रदर्शन

हल्द्वानीः पेयजल लाइन कार्य में लापरवाही का आरोप लगाकर लोगों ने किया प्रदर्शन

हल्द्वानी, अमृत विचार। दमुवाढुंगा चौफुला चौराहे के पास सोमवार को लोगों ने पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि पेयजल लाइन का कार्य सही ढंग से नहीं  किया जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि 6 इंच की लाइन के स्थान पर 4 इंच की लाइन बिछाई जा रही है।

पिछले वर्ष भी चंबल पुल के पास 6 इंच के स्थान पर 4 इंच की लाइन बिछाई जा रही थी जिसके बाद स्थानीय लोगों के विरोध करने पर स्थानीय विधायक सुमित हृदयेश और जल संस्थान के अधिशासी अभियंता संजय श्रीवास्तव ने लोगों की समस्या सुनीं और इस स्थान पर 6 इंच की लाइन बिछाई गई। लेकिन जल संस्थान फिर से चौफुला चौराहे के पास 4 इंच की लाइन बिछाने जा रहा था जिसका स्थानीय लोगों ने रविवार को विरोध किया जिसके बाद ठेकेदार ने काम रोक दिया। 

स्थानीय लोगों का कहना है कि पेयजल लाइन के कार्य के चलते पिछले दो दिन से पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है जिससे लोगों को पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। लोगों ने कहा कि पिछले साल से सड़क खोदी गई है जिससे सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों में कई बार स्थानीय लोग गिर चुके हैं।

मन्नू गोस्वामी ने बताया कि जल संस्थान के अधिशासी अभियंता को दूरभाष पर इस समस्या से अवगत कराया गया तो उन्होंने इसके लिए जिम्मेदार होने से मना किया। बताया कि पिछले दो साल से इस योजना का काम पूरा नहीं हो पाया है। ठेकेदार ने पाइप सड़क के बीचोंबीच फेंके हैं जिससे लोगों को आवाजाही में दिक्कतें हो रहीं हैं।

वहीं, जल संस्थान के अधिशासी अभियंता संजय श्रीवास्तव ने बताया कि चंबल पुल से चौफुला चौराहे तक बन रही पेयजल योजना में 4 इंच की लाइन का डिजाइन योजना का हिस्सा था। लेकिन चंबल पुल पर स्थानीय लोगों और विधायक के अनुरोध करने पर दांयी तरफ जगह उपलब्ध होने पर 6 इंच की लाइन बिछाई गई लेकिन चौफुला चौराहे के पास ऐसा संभव नहीं है। इसके बारे में स्थानीय विधायक सुमित हृदयेश को अवगत करा दिया गया था।

यह भी पढ़ें- हल्द्वानीः सीसीटीवी बतायेगा किसने फैलाया कूड़ा, फिर लगेगा जुर्माना