हल्द्वानी: पहले दिन 667 ओपीडी मरीजों को निशुल्क मिली दवा

सुशीला तिवारी अस्पताल में इमरजेंसी के पास खुला दवा वितरण केंद्र, मरीजों को मिली बड़ी राहत

हल्द्वानी: पहले दिन 667 ओपीडी मरीजों को निशुल्क मिली दवा

हल्द्वानी, अमृत विचार। डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय अस्पताल में ओपीडी मरीजों के लिए मंगलवार से निशुल्क दवा वितरण केंद्र खोल दिया गया है। केंद्र से पहले दिन करीब 667 ओपीडी मरीजों को दवा वितरित की गई। इस सुविधा के शुरू होने से मरीजों को बड़ी राहत मिली है।

 राजकीय मेडिकल कॉलेज के अधीन सुशीला तिवारी अस्पताल में एक दिन में करीब 1500 से 1800 मरीज ओपीडी में इलाज के लिए आते हैं। अभी तक अस्पताल में आईपीडी मरीजों को ही निशुल्क दवा दी जा रही थी। जबकि ओपीडी मरीज चिकित्सक से परामर्श लेने के बाद बाहर मेडिकल स्टोर से दवा खरीद रहे थे।

इससे आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को सबसे ज्यादा परेशानी होती थी। मरीजों की परेशानी को देखते हुए कॉलेज प्रशासन ने कुछ समय पूर्व ओपीडी में निशुल्क दवा केंद्र खोलने का निर्णय लिया था। लंबी जद्दोजहद के बाद दवा केंद्र के लिए इमरजेंसी विभाग के पास जगह चिन्हित की गई।

मंगलवार से ओपीडी मरीजों के लिए निशुल्क दवा केंद्र खोल दिया गया है, जो सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे ओपीडी समय तक ही खुला रहेगा। इस केंद्र से करीब 100 से अधिक रोगों की दवा मरीजों को निशुल्क मिलेंगी।


मरीजों से सुविधा का लाभ उठाने की अपील

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी ने ओपीडी मरीजों से निशुल्क दवा की सुविधा का लाभ उठाने की अपील की है। प्राचार्य डॉ. जोशी व चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीएस तितियाल ने दवा केंद्र के शुभारंभ के दौरान फार्मासिस्टों को पूरे मनोयोग से कार्य करने को कहा। इस मौके पर डॉ. पंकज वर्मा, डॉ. प्रतीक शाक्य, डॉ. विवेकानंद सत्यवली, मेडिकल सोशल वर्कर एलएम भट्ट, चीफ फार्मासिस्ट हेम चंद्र तिवारी, फार्मासिस्ट अर्जुन सिंह कार्की, मनीष रौतेला, नरेश रौतेला, सरोज मैनाली व रीता आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: रुद्रपुर: फर्म के चेक गायब कर रकम निकालने की साजिश का आरोप