जसपुर: ट्रक पर तिरपाल बांध रहे युवक की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत 

जसपुर: ट्रक पर तिरपाल बांध रहे युवक की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत 

जसपुर, अमृत विचार। पेपर मिल के माल से लदे ट्रक पर तिरपाल बांधते समय हाईटेंशन लाइन से करंट व ट्रक में आग लगने से झुलस कर एक युवक की मौत हो गई, जिससे उसके परिवार में कोहराम मच गया। 

जानकारी के अनुसार गांव जगतपुर पट्टी स्थित देव ऋषि पेपर मिल का माल (पेपर रोल) से लदा ट्रक मिल परिसर के बाहर स्थित खाली पड़े कम्पाउंड में खड़ा था। जिस पर गांव गख्खरपुर, थाना डिलारी, मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश निवासी युवक शिव पाल उर्फ भोला (21) पुत्र सोमपाल सिंह तिरपाल बांध रहा था, तभी वह दोपहर करीब 12 बजे ट्रक के ऊपर से गुजर रही बिजली की 11 हजार वोल्टेज की हाईटेंशन लाइन से छू गया, जिससे उसे करंट लग गया और ट्रक में भी आग लग गई। जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

ट्रक में आग की लपटें व धुंआ उठते देख कर मिल परिसर में काम कर रहे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। मिल के एचआर हेड विशाल शर्मा ने घटना की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी। घटना की सूचना मिलने पर तत्काल फायर स्टेशन प्रभारी अग्निशमन अधिकारी महेश चन्द्र ने विद्युत वितरणखंड, जसपुर को घटना की जानकारी देकर बिजली की लाइन कटवाई और उनके निर्देशन में फौरी तौर फायर यूनिट घटनास्थल पहुंची।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की यूनिट ने एक होजपाइप फैलाकर ट्रक में लगी आग पर काबू पाया। लेकिन तब ट्रक पर तिरपाल बांध रहे युवक की मौत हो चुकी थी। फायर ब्रिगेड यूनिट ने शव ट्रक से नीचे उतारा। घटना की सूचना मिलने पर थाना कुंडा पुलिस मौके पर पहुंची और उसने मृतक के परिजनों को घटना दी। उसके बाद पुलिस शव एंबुलेंस से काशीपुर अस्पताल ले गई और उसने परिजनों के पहुंचने पर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की।

इधर घटना की सूचना मिलने पर मृतक के परिवार में कोहराम मच गया। मृतक ट्रक चालक था या क्लीनर था। यह स्पष्ट नहीं हो पाया। घटना के समय मिल प्रशासन घटना का शिकार हुए युवक प्रसायों के बावजूद नहीं बचा पाया। इस मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड यूनिट में अग्निशमन अधिकारी, एफएसओ महेश चन्द्र एलएफएम रमेश चन्द्र, चालक संदीप कुमार, अमरीश कुमार, एफएम जीवन चन्द्र व दलबीर सिंह शामिल रहे ।

ताजा समाचार

लखनऊ: सरकारी कामकाजी महिलाओं का कार्यस्थल पर अब नहीं होगा उत्पीड़न!, जानिए योगी सरकार ने क्या उठाया बड़ा कदम!
UP news: हरदोई में आधी रात खूंटे में बंधे गोवंश को रौंदते हुए मकान में घुसा ट्रक
नानकमत्ता: इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ बाबा तरसेम की हत्या का मुकदमा...
बिहार: महागठबंधन में सीटों का हुआ बंटवारा, RJD 26 , कांग्रेस 9 और वामदल 5 सीट पर लड़ेंगे चुनाव 
Kanpur: 22 साल के पोते ने 80 वर्षीय दादी को बनाया हवस का शिकार…मारपीट कर दांत भी तोड़ा, आरोपी गिरफ्तार
अखिलेश यादव आस्तीन के सांपों को पहचानें, सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में हो मुख्तार अंसारी की मौत के मामले की जांच : डॉ. एसटी हसन