कानपुर: अन्तराग्नि के लिये आईआईटी कानपुर तैयार

हूडिनी पैरडाइस में जादू, प्रतिभा और संस्कृति का होगा जश्न 

कानपुर: अन्तराग्नि के लिये आईआईटी कानपुर तैयार

अमृत विचार, कानपुर। अन्तराग्नि 2023 के लिए आईआईटी कानपुर तैयार है। सांस्कृतिक उत्सव, अंतराग्नि अपने 57वें संस्करण के साथ धमाकेदार वापसी कर चुका है और दुनिया को अपनी करामाती भावना दिखाने के लिए तैयार है। 56 से अधिक वर्षों से, अंतराग्नि प्रेम, प्रकाश और जीवन के उत्सव को बढ़ावा देने के लिए उत्कृष्टता और प्रतिभा का प्रकाश स्तंभ रहा है।
 
इस साल उत्सव 16 मार्च से 19 मार्च 2023 तक अपने पूर्ण रंग के साथ ऑफ़लाइन मोड में होने वाला है। चार दिवसीय शेड्यूल के दौरान एक लाख से अधिक लोगों की उपस्थिति दर्ज करते हुए अंतराग्नि कौतुकता का एक भव्य मंच बन गया है। जो आनंद और परमानंद की आकर्षक आभा से ओत-प्रोत है। इस वर्ष इण्डिया-इन्स्पाइअर्ड वार्ता में प्रभावशाली विचारक पुडुचेरी की पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पूर्व प्रमुख करनाल सिंह; एलम- इन्स्पाइअर्ड कार्यक्रम में प्रभावशाली वक्ता, जिनमें पूर्व छात्र डॉ. उदय पी सिंह, महासचिव, एशियन सिविल इंजीनियरिंग कोऑर्डिनेटिंग काउंसिल; रिया भट्टाचार्य, पूर्व उपाध्यक्ष, नवी और राजन सिंह, पूर्व आईपीएस अधिकारी और सीईओ हैबिटस्ट्रांग शामिल होंगे।
  
'महफिल' सीरीज में कवयित्री और कलाकार मुस्कान सक्सेना, इशिका चंदेलिया, संगीता यदुवंशी, मिर्जा सुलेमान, स्वास्तिका राजपूत और चेतना बल्हारा शामिल हैं। शास्त्रीय संगीत प्रेमियों के लिए शास्त्रीय संध्या में बांसुरी और तबले की जोड़ी के रूप में एस आकाश और शुभ महाराज और निराली कार्तिक, उन्मेश बनर्जी और ललित सिसोदिया अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

अंतराग्नि अपने अंतर्राष्ट्रीय कार्निवल लाइनअप के माध्यम से दुनिया भर के प्रतिभाशाली कलाकारों का एक अनूठा प्रदर्शन भी प्रस्तुत करता है। जिसमें इस वर्ष मैट बेकन, ब्लैक रिदम और एलेक्सा शामिल हैं। टैलेंट फिएस्टा इवेंट, भारत के समृद्ध और विविध सांस्कृतिक गुणों को प्रदर्शित करते हुए सत्यजीत रामदास और काशी फायर वॉरियर्स जैसे कलाकारों के प्रदर्शन की मेजबानी करेगा।

बॉलीवुड नाइट, कॉमेडी नाइट और कवि सम्मेलन की शानदार प्रस्तुति 

कॉमेडियन रजत चौहान कॉमेडी नाइट में प्रस्तुति देंगे, जबकि कवि सम्मेलन में कवि अमित शर्मा, फ़हमी बदायुनी, एकग्र शर्मा, चिराग शर्मा, मनिका दुबे, स्वयं श्रीवास्तव और प्रियांशु वात्सल्य उपस्थित लोगों को आत्म-चिंतनशील यात्रा पर ले जाएंगे। रॉक नाईट में संगीतमय विलक्षण अंतरीक्ष आकर्षण का केंद्र बनेगा; जबकि बॉलीवुड नाइट में प्रसिद्ध सलीम-सुलेमान की जोड़ी दिखाई देगी, जो अपने चार्टबस्टर गानों के लिए प्रसिद्ध हैं। ईडीएम नाइट में अंतरराष्ट्रीय ईडीएम कलाकार 39 किंगडम शामिल होंगे।

अंतराग्नि में होंगी कई प्रतियोगिताएं 

इस वर्ष उत्सव का विषय "हूडिनी पैरडाइस", मनोरंजन का गढ़ है। जिसमें सभी के लिए कुछ न कुछ है - रोमांचकारी एस्केप रूम और गेमिंग ज़ोन से लेकर एक्सहिलरेटिंग ज़ोरबिंग और साइलेंट डिस्को तक, क्लासिक पसंदीदा पोकर और तीरंदाजी तक। इस वर्ष की थीम को प्रतिध्वनित करने के लिए, आईआईटी जादूगर निखिल राज और सिद्धार्थ त्यागी की भी मेजबानी करेगा। अंतराग्नि में वाद-विवाद और प्रश्नोत्तरी से लेकर फैशन, नृत्य, संगीत और कई अन्य प्रतियोगिताएं होंगी, जिनमें पुरस्कार राशि और उपहार दांव पर होंगे। चार दिवसीय उत्सव में पूरे भारत से प्रतिभागी हिस्सा लेंगे

ये भी पढ़ें:- फतेहपुर: गौतस्करों से पुलिस की हुई मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली

ताजा समाचार

पीलीभीत: दूल्हे को लेकर जा रही कार की ट्रैक्टर-ट्रॉली से भिड़ंत, एक की मौत...सात घायल
पीलीभीत: मीटर बदलने के नाम पर उगाही से भड़के व्यापारी नेता, एक्सईएन का फूंका पुतला
सुलतानपुर: तैयारियां पूरी, सोमवार से होगा नामांकन, जानिए प्रत्याशी के साथ कितने लोगों को मिलेगी एंट्री
पीलीभीत: घर से बाहर निकले ग्रामीण पर तेंदुए ने किया हमला, गुस्साए ग्रामीणों ने टनकपुर हाइवे पर लगाया जाम
रामलला के समक्ष पांच मिनट तक हाथ जोड़े खड़ी रहीं स्मृति ईरानी, कहा- मैं अपने आप को सौभाग्यशाली समझती हूं कि..
लखीमपुर खीरी: युवक ने नाबालिग लड़की को बंधक बनाकर तीन दिनों तक किया दुष्कर्म, गिरफ्तार