मुरादाबाद : मंत्री जी! दरियापुर में कब पूरा होगा उम्मीदों का पुल

बूढ़ी रामगंगा नदी पर पुल बनाने को जितिन प्रसाद दे चुके हैं हरी झंडी 

मुरादाबाद : मंत्री जी! दरियापुर में कब पूरा होगा उम्मीदों का पुल

मुरादाबाद, अमृत विचार। जिले के प्रभारी व प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद ने कांठ विधानसभा क्षेत्र से जुड़े दरियापुर के लोगों को खुशी दी है। उन्होंने बूढ़ी रामगंगा नदी पर 600 मीटर लंबा पुल बनाने की सैद्धांतिक सहमति दी है। बजट स्वीकृति होने में देर से उम्मीदों के पुल का निर्माण नहीं हो पा रहा है। जिले की कांठ विधानसभा क्षेत्र में दरियापुर गांव के लोगों को लंबे समय से पुल बनने की आस है। इस गांव के 3000 लोगों को आज भी इसके बनने का इंतजार है। अभी छात्र-छात्राओं को नदी पार कर स्कूल जाना पड़ता है। जिला मुख्यालय और पड़ोसी जिले बिजनौर के स्योहारा से सीधे यहां के लोग जुड़ जाएंगे। 

हालांकि जिले के प्रभारी व लोक निर्माण विभाग के मंत्री ने इस गांव के लोगों की सुविधा के लिए पुल बनाने के लिए सैद्धांतिक सहमति दे दी है। अब इसको शासन से मंजूरी मिलने का इंतजार है। गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में आने पर उनके सामने पुल और सड़क बनाने का मुद्दा उठ चुका है। जिस पर उन्होंने अधिकारियों से बात कर दरियापुर के पुल को सेतु निगम की कार्ययोजना में शामिल करा दिया था। जिससे पुल बनने का रास्ता साफ हो गया है।

सांसद आदर्श योजना के तहत दरियापुर गांव को गोद लेने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य सैयद जफर इस्लाम ने गांव में विकास कार्य कराए हैं। लोक निर्माण विभाग के मंत्री के एपीएस राकेश पांडेय का कहना है कि इसका प्रस्ताव है। मंत्री ने इसके लिए कदम बढ़ाया है। उम्मीद है जल्द ही शासन में इसकी मंजूरी मिल जाएगी। जिससे इस क्षेत्र के लोगों को आसानी होगी। लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता का कहना है कि रामगंगा पर 600 मीटर लंबा पुल बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है। प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। लेकिन, अभी यह मंजूर नहीं हुआ है। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी कर चुके हैं सिफारिश
पुल निर्माण के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी भी लोक निर्माण विभाग के मंत्री को पिछले साल 22 नवंबर को पत्र लिख चुके हैं। पत्र में उन्होंने बताया था कि आजादी के बाद से अब तक इस गांव को जाने के लिए पक्का रास्ता नहीं है। इसके बाद भी अभी तक न तो सड़क बननी शुरू हुई और न ही पुल।

बिजनौर के भगवानपुर रैनी से दरियापुर के कच्चा रास्ते को पक्का बनवाया जाएगा। बूढ़ी रामगंगा नदी पर 600 मीटर लंबा पुल बनाने का प्रस्ताव गया है, अभी स्वीकृति नहीं हो पाई है। -संजीव कुमार सैनी, अधिशासी अभियंता, प्रांतीय खंड, लोनिवि

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : टिकट पाने को दलों के दिग्गजों की हो रही गणेश परिक्रमा