हल्द्वानी: ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन के साथ भजन संध्या की हुई शुरूआत 

हल्द्वानी:  ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन के साथ भजन संध्या की हुई शुरूआत 

हल्द्वानी, अमृत विचार। रानीबाग में स्थित मां शीतला देवी मंदिर का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया था। जिसे शीतलाष्टमी महापर्व के रूप में मनाया गया। गुरुवार को मंदिर परिसर में विशाल भजन संध्या का आयोजन हुआ। इसमें भजन सम्राट अनूप जलोटा ने शानदार भजनों की प्रस्तुति देकर भक्तिमय महौल बना दिया। भजन सुनते ही भक्तगण झूमने को मजबूर हो गए। 

भजन संध्या का शुभारंभ अनूप जलोटा नो पहला भजन इस प्रकार से गाया। है आंख वो जो श्मया का दर्शन किया करें, है शीष जो प्रभु चरण में वंदन किया करें बेकार वो मुख है जो रहे व्यर्थ बातों में, मुख वो हैं जो हरी नाम का सुमिरन किया करें, हीरे मोती से नहीं शोभा है हाथ की, है हाथ जो भगवान का पूजन किया करें, मर कर भी अमर नाम है उस जीव का जग में प्रभु प्रेम में बलिदान जो जीवन किया करें।

 ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन वो तो गली गली हरि गुन गाने लगी। इसी के साथ कई भजन का गायन कर उन्होंने भजन संध्या में भक्ति धारा का प्रवाह कर दिया। इनमें इनके मैं नहीं माखन खायो, जग में सुंदर दै दो नाम, तन के तमूरे में दो सांसो के, चदरिया झिनी रे झिनी समेत कई भजनों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का संचालन हेमंत बिष्ट ने किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर नगर निगम मेयर जोगिंद्रर सिंह रौतेला, बीजेपी प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट आदि लोग उपस्थित रहे।   


ताजमहल के बाद अब लोग राम मंदिर को निहारेंगे
हल्द्वानी के रानीबाग स्थित माता शीतला देवी मंदिर में भजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पद्मश्री से सम्मानित अनूप जलोटा ने भजनों की प्रस्तुति दी। राम मंदिर के सवाल पर अनूप जलोटा ने कहा कि राम मंदिर ऐसी चीज बन रही है जो ताजमहल के बाद अब लोग राम मंदिर को देखने जाएंगे। अयोध्या में अब सीधे अमेरिका से फ्लाइट उतरेंगी और प्रभु श्रीराम के दर्शन करके वापस अमेरिका लौट जाएंगे।

धर्म पर राजनीति करने वाले खुद ही मिट जाते 
धर्म के नाम पर हो रही राजनीति के सवाल पर अनूप जलोटा ने गोल मोल जवाब दिया। उन्होंने कहा कि राजनीति तो चावल और गेहूं पर भी हो जाती है। आगे उन्होंने कहा कि जो लोग धर्म के नाम पर राजनीति करते हैं, वो खुद ही मिट जाते हैं। इसका इतिहास गवाह है। हमारा देश ऐसा देश है जो सनातन की पूजा करता हैं।