अडाणी मामला: JPC की मांग को लेकर सोनिया, खरगे, राहुल समेत कई विपक्षी सांसदों ने दिया धरना  

अडाणी मामला: JPC की मांग को लेकर सोनिया, खरगे, राहुल समेत कई विपक्षी सांसदों ने दिया धरना  

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कई विपक्षी दलों के सांसदों ने अडाणी समूह के मामले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की मांग करते हुए शुक्रवार को संसद भवन के परिसर में धरना दिया। संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित होने के बाद विपक्षी सदस्यों ने संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना दिया।

ये भी पढ़ें - कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से पूछा, गैरकानूनी हड़तालों के ‘‘खतरों’’ को रोकने के लिए क्या कदम उठाए?

इस धरने में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, खरगे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, शिवसेना (उद्धव) की प्रियंका चतुर्वेदी तथा कई अन्य सांसद शामिल हुए। विपक्षी सांसदों ने ‘वी वांट जेपीसी’ के नारे भी लगाए गए।

राहुल गांधी द्वारा भारत के लोकतंत्र को लेकर लंदन में दिए गए बयान पर माफी मांगने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने और अडाणी समूह से जुड़े मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग को लेकर कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों ने शुक्रवार को लगातार पांचवें दिन लोकसभा और राज्यसभा में भारी हंगामा किया। इसके चलते दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही देर बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। 

ये भी पढ़ें - अखिलेश यादव ने केंद्र पर एजेंसियों के दुरुपयोग का लगाया आरोप, ममता बनर्जी से कर सकते हैं मुलाकात