बीजेपी प्रत्याशी के दबाव में स्थगित किया समिति का चुनाव: अनुज यादव

बीजेपी प्रत्याशी के दबाव में स्थगित किया समिति का चुनाव: अनुज यादव

चित्रकूट। पहाड़ी उत्तरी किसान सेवा सहकारी समिति लिमिटेड का चुनाव स्थगित होना राजनीतिक रंग लेता नजर आ रहा है। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष अनुज सिंह यादव ने स्थगन संबंधी आदेश को अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है और दावा किया है कि बीजेपी प्रत्याशी की हार की डर की वजह से निर्वाचन अधिकारी के ऊपर दबाव बनाकर चुनाव स्थगित कराया गया है। 

गौरतलब है कि जिले में किसान सेवा सहकारी समिति लिमिटेड की चुनाव प्रक्रिया चल रही है। इसमें मोड़ तब आया जब 15 मार्च को पहाड़ी उत्तरी के निर्वाचन अधिकारी राममूरत ने जिला सहकारी निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी को पत्र भेजकर वहां की निर्वाचन प्रक्रिया के स्थगन की जानकारी दी।

इसमें उन्होंने बताया है कि 15 मार्च को शाम तीन बजकर 40 मिनट पर समिति पर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई, जिससे प्रतीत होता है कि कभी भी दंगा-बलवा हिंसा होने की पूरी संभावना है। ऐसी स्थिति में निष्पक्ष चुनाव कराना संभव नहीं है। ऐसे में वह समिति की निर्वाचन प्रक्रिया को स्थगित करने की घोषणा करते हैं। पत्र की प्रतिलिपियां उन्होंने सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता और उपायुक्त एवं उप निबंधक सहकारिता बांदा को भी भेजी हैं।

उधर, अब यह पूरा मामला राजनीतिक रूप लेता नजर आ रहा है। सपा जिलाध्यक्ष ने इस पत्र को अपने फेसबुक अकाउंट में शेयर किया है और दावा किया है कि बीजेपी प्रत्याशी ने सपा प्रत्याशी से हार की डर की वजह से निर्वाचन अधिकारी के ऊपर दबाव बनाकर चुनाव स्थगित करा दिया है।

500 मीटर दूर है थाना
सपा जिलाध्यक्ष ने अपनी पोस्ट में बलवे की आशंका पर प्रश्नचिह्न लगाया है। उन्होंने कहा है कि मामला सदर विधानसभा क्षेत्र के पहाड़ी ब्लाक स्थित पहाडी उत्तरी किसान सेवा सहकारी समिति लिमिटेड का है, जबकि जहां चुनाव होना है, उससे पांच सौ मीटर की दूरी पर थाना है।

यह भी पढ़ें:-UP में बिजलीकर्मियों पर हाईकोर्ट सख्त, बताया- जनता को परेशान करने वाली हड़ताल