अयोध्या: नसबंदी के बाद गर्भवती हुई महिला, बच्चे की परवरिश को मांगा क्लेम

अयोध्या: नसबंदी के बाद गर्भवती हुई महिला, बच्चे की परवरिश को मांगा क्लेम

सोहावल, अयोध्या। स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक अपने जिम्मेदारियों के प्रति कितने उदासीन हैं, इसकी बानगी समय-समय पर देखने को मिलती है। कुछ ऐसा ही मामला सोहावल तहसील में आयोजित समाधान दिवस में सामने आया है, जहां महिला ने नसबंदी के बावजूद गर्भवती होने की शिकायत ही नहीं दर्ज कराई बल्कि गर्भ में पल रहे बच्चे की परवरिश के लिए शासन से क्लेम दिए जाने की मांग की है। हालांकि पीड़ित की शिकायत पर अधिकारियों ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

सोहावल तहसील में शनिवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपजिलाधिकारी मनोज कुमार श्रीवास्तव के समक्ष शिकायत लेकर पहुंची बड़ागांव के सहजौरा निवासी प्रीति पत्नी परशुराम का आरोप है कि 31 दिसंबर 2021 को उसने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोहावल में दूरबीन विधि से नसबंदी कराई थी। चिकित्सकों ने नसबंदी गलत किया और फेल हो गई। उसका कहना है कि तीन लड़कियों सहित पांच बच्चों की मां बनने के बाद उसने नसबंदी कराई थी लेकिन इसके बावजूद वह गर्भवती हो गई।

अब वह और संतान पालने की स्थिति में नहीं है, ऐसे में पीड़ित महिला ने गर्भ में पल रहे बच्चे की परवरिश के लिए शासन से क्लेम दिलाने की मांग की है। उसकी मांग है कि विभाग और सरकार खर्चा उठाये। इस मामले में उपजिलाधिकारी मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मामला प्रकाश में आया है। प्रकरण की जांच कराकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:-खबर का असर: गोदाम से मिली 2200 बोतल एक्सपायरी कोल्ड ड्रिंक खाद्य विभाग ने की सीज