साहब! मैं सुरेंद्र कुमार ...अभी जिंदा हूं... 

पति को मृतक दिखाकर पत्नी ने अपने व बेटे का नाम करा ली तीन बीघा जमीन 

साहब! मैं सुरेंद्र कुमार ...अभी जिंदा हूं... 

अमृत विचार, गोंडा। साहब! मैं सुरेंद्र कुमार अभी जिंदा हूं। यह कहते हुए सोमवार को एक बुजुर्ग अपर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा तो एक बारगी एएसपी भी चौंक पड़े। उन्होंने पीड़ित से मामले की जानकारी की तो अजीबोगरीब मामला सामने आया।‌ पीड़ित ने अपर पुलिस अधीक्षक को बताया कि उसकी खुद की पत्नी ने 3 बीघा जमीन हड़पने के लिए सरकारी अभिलेखों में उसे मृत घोषित करा दिया और जमीन अपने व नाबालिग बेटे के नाम करा ली। जमीन हड़पने के बाद उसके साथ मारपीट की जा रही है। पीड़ित ने बताया कि पत्नी के दूसरे व्यक्ति के साथ अवैध संबंध है। वह उसे बहुत मारती है और खाना भी नहीं देती। अब खुद को जिंदा साबित करने के लिए वह अफसरों के चौखट पर दस्तक दे रहा है। पीड़ित की बात सुनकर अपर पुलिस अधीक्षक ने कर्नलगंज क्षेत्राधिकारी को मामले की जांच के आदेश दिए हैं । साथ ही पीड़ित बुजुर्ग को वृद्धा आश्रम भेज दिया गया है।‌

जमीन के लालच में पति पत्नी के रिश्ते को शर्मसार करने वाली यह घटना कटरा बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम चकसेरिया की है। इस गांव के रहने वाले पीड़ित बुजुर्ग सुरेंद्र कुमार ने सोमवार को अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज प्रजापति को बताया कि उसकी पत्नी का गांव के ही एक व्यक्ति से अवैध संबंध है। उसके नाम पर तीन बीघा जमीन थी। इस जमीन को हड़पने के लिए उसकी पत्नी ने सरकारी दस्तावेजों में उसे मृतक घोषित करा दिया है और खतौनी से उसका नाम कटा कर जमीन को अपने व नाबालिग बेटे के नाम करा लिया है। पीढ़ी सुरेंद्र ने बताया कि जब उसे खुद के मृतक होने की जानकारी हुई तो उसने विरोध किया इस पर उसकी पत्नी ने उसके साथ मारपीट की। आरोप है कि पत्नी उसे रोज मारती है और खाना भी नहीं देती। ऐसे में वह खुद को जिंदा साबित करने के लिए अफसरों की चौखट पर दस्तक दी लेकिन किसी ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की। 

पीड़ित की बात सुनकर अपर पुलिस अधीक्षक ने उसका बयान दर्ज कराया है और इस पूरे मामले की जांच करनैलगंज की क्षेत्राधिकारी को सौंपी है अपर पुलिस अधीक्षक ने पीड़ित सुरेंद्र को वृद्ध आश्रम में रहने के लिए भेज दिया है। एएसपी शिवराज प्रजापति ने बताया कि कटरा बाजार के ग्राम चकसेरिया की सुरेंद्र ने शिकायत की है कि उसे मृतक दिखाकर उसकी जमीन का बैनामा करवा लिया गया है, जबकि वह जिंदा है। पूरे प्रकरण की जांच संबंधित क्षेत्राधिकारी को सौंपी जा रही है जब तक जांच होगी यह वृद्धाश्रम में रहेंगे और जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें -रायबरेली: पूर्व विधायक के जन्मदिन पर हुई गरीबों की सेवा, मरीजों को बांटे फल